Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बागी नेताओं को BJP और कांग्रेस से मिल रहा ऑफर! सभी गलतियां माफ करने का दावा

हिमाचल प्रदेश का रिजल्ट आ जाएगा। गुरुवार को तय हो जाएगा कि सरकार किसके हाथों में जाने वाली है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: December 07, 2022 12:54 IST
हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी फिर से प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है। हालांकि इस बार का चुनाव तोड़ा दिलचस्प था क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी के अलावा आप ने भी चुनावी मैदान में एंट्री मारी थी। लेकिन एग्जिट पोल आप के खिलाफ जारी है। एग्जिट पोल में आप को बहुत ही कम सीटें मिलते हुए नजर आ रही है। सभी एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी कर दिया है और इसमें बीजेपी को ज्यादा सीटें मिलती नजर आ रही है तो वहीं कांग्रेस कांटे की टक्कर दे रही है। सुत्रों के मुताबिक, इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि एग्जिट पोल के नतीजे सामने आते ही बागियों को वापस फिर से पार्टी में लौटने के लिए ऑफर मिलने लगा है। यहां तक कि ये कहा जा रहा है कि अगर प्रदेश में सरकार बना लेते हैं तो सारी गलतियां माफ करके पार्टी में जोड़ लिया जाएगा। 

बागी नेताओं को मिल रहे हैं ऑफर 

इस बार के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को बागी नेताओं की समस्या का सामना करना पड़ा था। इन सभी बागियों ने दोनों पार्टियों के लिए मुसीबत खड़ा कर दिया था। कई सीटों पर कांग्रेस को नुकसान भी उठानी पड़ सकती है। कांग्रेस में लगभग आधा दर्जन से अधिक बागियों की संख्या है। वहीं बीजेपी के साथ भी बड़ी समस्या थी। बीजेपी ने भी अपने बागियों को मनाने के लिए कोशिश किया था लेकिन पूरी तरह से सफल नहीं हो पाई। अब दोनों पार्टियों को लग रहा गया है कि बागी अंत में खेल बिगाड़ सकते हैं तो इसलिए तेजी से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। खासतौर पर उन बागी नेताओं को, जो चुनावी मैदान में थे और जीत के करीब लग रहे हैं। सुत्रों के मुताबिक, खबर मिली है कि उन्हें ऑफर भी दिया जा रहा है। 

हर प्रत्याशियों पर नजर बनाए रखें
कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती है। वो भी अपनी बागी नेताओं को अपने साथ मिलाने की कोशिश में लगी हुई है। कई एग्जिट पोल के मुताबिक दिखाया जा रहा है कि कांग्रेस इस चुनाव में जीत के करीब है, ऐसे में कांग्रेस कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है। कांग्रेस को डर है कि विधायकों को लाभ देकर खरीदा भी जा सकता है। इसके लिए कांग्रेस ने अपने सारे बड़े नेताओं को चंडीगढ़ में जाने के लिए निर्देश दिया है। सभी को निर्देश दिया गया है कि वो प्रत्याशियों के हर गतिविधियों पर नजर बनाए रखें और उसकी रिपोर्ट मुख्यालय तक सौंपे।    

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement