Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Himachal Pradesh Exit Polls: हिमाचल प्रदेश की VIP सीटों पर बीजेपी का बजा डंका

Himachal Pradesh Exit Polls: एग्जिट पोल के अनुसार, सिराज विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (बीजेपी) आगे चल रहे हैं। हालांकि, शिमला ग्रामीण सीट पर बीजेपी को कड़ी टक्कर मिल रही है और इस सीट से विक्रमादित्य सिंह (कांग्रेस) से आगे चल रहे हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: December 05, 2022 19:50 IST
Himachal Pradesh Vidhan Sabha Assembly Election Exit Polls- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल

Himachal Pradesh Exit Polls: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल आने शुरू हो गए हैं। इस चुनाव में बीजेपी का पलड़ा भारी लग रहा है। राज्य की सभी वीआईपी विधानसभा सीटों के रुझानों पर अगर नजर डालें तो लग रहा हैं कि इन सीटों पर मोदी मैजिक चल गया है। अगर ये रुझान नतीजों में तब्दील हुए तो पूरी उम्मीद है कि राज्य में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार बरकरार रहेगी।

किस सीट पर कौन चल रहा आगे

एग्जिट पोल के अनुसार, सिराज विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (बीजेपी) आगे चल रहे हैं। हालांकि, शिमला ग्रामीण सीट पर बीजेपी को कड़ी टक्कर मिल रही है और इस सीट से विक्रमादित्य सिंह (कांग्रेस) से आगे चल रहे हैं। विक्रमादित्य सिंह पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह के बेटे हैं। जबकि, शिमला विधानसभा सीट से बीजेपी के संजय सूद आगे चल रहे हैं। संजय सूद के बारे में खास बात यह है कि वह एक चाय की दुकान चलाते हैं और पूरे हिमाचल प्रदेश में चायवाला के नाम से मशहूर हैं।

वहीं कसुम्पति विधानसभा सीट से सुरेश भारद्वाज (बीजेपी) पीछे चल रहे हैं। इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार का पलड़ा भारी लग रहा है। सुरेश भरद्वाज ,जयराम ठाकुर सरकार में शहरी विकास और क़ानून मंत्री हैं। बंजार विधानसभा सीटी से खिमी राम (कांग्रेस) आगे चल रहे हैं। खिमी राम हिमाचल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष थे, जो चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में आए हैं। बल्ह विधानसभा सीट से प्रकाश चौधरी (कांग्रेस) आगे चल रहे हैं। प्रकाश चौधरी वीरभद्र सिंह सरकार में आबकारी मंत्री रहे हैं। दरांग विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से कौल सिंह ठाकुर (कांग्रेस) आगे चल रहे हैं। 76 साल के कौल सिंह ठाकुर दरांग सीट से 8 बार के विधायक हैं। सुलह विधानसभा सीटी की बात करें तो यहां से विपिन परमार (बीजेपी) आगे चल रहे हैं। विपिन परमार हिमाचल प्रदेश विधानसभा के स्पीकर हैं।

किस सीट पर कौन चल रहा है पीछे

हरोली विधानसभा सीट पर मुकेश अग्निहोत्री (कांग्रेस) पीछे चल रहे हैं। मुकेश अग्निहोत्री कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष हैं। कांग्रेस पार्टी में प्रतिभा सिंह के साथ ये भी सीएम पद के दावेदार हैं। फतेहपुर विधानसभा सीट पर राकेश पठानिया (बीजेपी) से पीछे चल रहे हैं। इस सीट पर त्रिकोणीय मुक़ाबले में कांग्रेस आगे दिख रही है। यहां वन मंत्री राकेश पठानिया के खिलाफ कांग्रेस ने सुजान सिंह पठानिया के बेटे भवानी सिंह पठानिया को मैदान में उतारा है। फतेहपुर विधानसभा सीट पर राजन सुशांत (AAP) से पीछे चल रहे हैं। चुराह विधानसभा सीट से हंस राज (बीजेपी) से आगे चल रहे हैं। ये हिमाचल विधानसभा के डिप्टी स्पीकर हैं। वहीं नादौन विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से सुखविंदर सिंह सुक्खू (कांग्रेस) से आगे चल रहे हैं। सुक्खू कांग्रेस की कैंपेन कमेटी के चेयरमैन हैं।

हिमाचल प्रदेश की विधानसभा सीटों से जुड़ी सभी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement