Friday, April 26, 2024
Advertisement

सत्ता में आए तो 500 रुपए में सिलेंडर, 10 लाख नौकरियां और किसानों का कर्जा माफ, गुजरात के लिए कांग्रेस के संकल्प पत्र में ये हैं 8 बड़ी बातें

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जनता के सामने लोक लुभावन वादों की बौछार कर दी है। कांग्रेस के घोषणा पत्र के वह 8 वादे जो राहुल गांधी ने जनता से किया है। खबर में पढ़ें।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: November 06, 2022 14:40 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
राहुल गांधी

गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मीयां तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बात सत्ताधारी भाजपा को हटाने के लिए कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रही है। ऐसे में कांग्रेस ने जनता के सामने वादों की बौछार कर दी है। राहुल गांधी ने गुजरात की जनता से बड़े-बड़े वादे किए हैं। उन्होंने गुजरात की जनता को अपने ये 8 वचन दिए हैं जिनको वह निभाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध बता रहे हैं। उन्होंने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर कहा, "बीजेपी के डबल इंजन के धोखे से बचाएंगे, प्रदेश में परिवर्तन का उत्सव मनाएंगे।" राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए कहा, "500 रुपये में सिलेंडर, युवाओं को 10 लाख नौकरियां, किसानों का 3 लाख तक कर्जा माफ" करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि वे गुजरात की जनता से किए 8 वचन जरूर निभाएंगे। राहुल गांधी ने लोगों को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर, किसानों का कर्जा माफ और 10 लाख गुजरात के युवाओं को सरकारी नौकरियां देने का वादा किया है।  

ये हैं राहुल गांधी के वह 8 वचन

  • अब गुजरात की जनता को घरेलू गैस सिलेंडर 500 रुपये में दिया जाएगा और 300 यूनिट बिजली बिल्कुल मुफ्त
  • सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी
  • लड़कियों को मुफ्त शिक्षा, राज्य में 3 हजार नए इंग्लीश मीडियम स्कूल खोले जाएंगे
  • कांग्रेस ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया है और बेरोजगार युवकों को 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।
  • कोरोना से मरने वाले व्यक्ति के परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता
  • नए सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे, 10 लाख तक का मुफ्त इलाज
  • 3 लाख तक का किसानों का कर्जा माफ
  • ड्रग्स माफियों पर होगी सख्त कार्रवाई 8 रुपये में भोजन की गारंटी

गुजरात विधानसभा चुनाव में दो चरणों में होंगी वोटिंग

गुजरात में विधानसभा की कुल 182 सीटें हैं। जिसमें साल 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 99 सीट जीतकर लगातार छठी बार सत्ता हासिल की थी, जबकि कांग्रेस ने 77 सीट पर कब्जा किया था। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के चुनाव दो चरण में एक और पांच दिसंबर को होंगे और वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement