1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. चन्नी को हराने के लिए मैं घर-घर भीख मांगूंगा कि इस पापी को वोट मत डालो- कांग्रेस नेता कांग

चन्नी को हराने के लिए मैं घर-घर भीख मांगूंगा कि इस पापी को वोट मत डालो- कांग्रेस नेता कांग

पूर्व मंत्री एवं पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगमोहन एस.कांग ने गुरुवार को कहा कि 'मैं खरड़ से टिकट मांग रहा था लेकिन चन्नी ने हाईकमान को गुमराह किया, उसने अपने एक चहेते को टिकट दिलाई जो शराब का ठेकेदार है। चन्नी ने मेरी पीठ में छूरा मारा है, चन्नी को हराने के लिए मैं घर-घर जाऊंगा और भीख मागूंगा कि इस पापी को वोट मत डालो।'

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2022 23:14 IST
Jagmohan S Kang, Punjab Congress leader - India TV Hindi
Image Source : ANI Jagmohan S Kang, Punjab Congress leader 

Highlights

  • पंजाब में कांग्रेस की टिकट की घोषणा होते ही बगावत तेज
  • पूर्व मंत्री जगमोहन कांग ने बेटे के लिए मांगा टिकट
  • पंजाब में 20 फरवरी को होगी वोटिंग, 10 मार्च को मतगणना

Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के बाद से बगावत शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगमोहन एस.कांग ने टिकट ना मिलने पर कठोर कदम उठाने की भी चेतावनी भी दी है। पूर्व मंत्री एवं पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगमोहन एस.कांग ने गुरुवार को कहा कि 'मैं खरड़ से टिकट मांग रहा था लेकिन चन्नी ने हाईकमान को गुमराह किया, उसने अपने एक चहेते को टिकट दिलाई जो शराब का ठेकेदार है। चन्नी ने मेरी पीठ में छूरा मारा है, चन्नी को हराने के लिए मैं घर-घर जाऊंगा और भीख मागूंगा कि इस पापी को वोट मत डालो।'

पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कांग ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपने बेटे यादवेंद्र एस कांग को खरड़-52 विधानसभा क्षेत्र से चुनाव टिकट आवंटित करने का अनुरोध किया है। यही नहीं उन्होंने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर बड़ा हमला बोला है। कांग का कहना है कि सीएम चन्नी पेशेवर ईर्ष्या से हमारा विरोध कर रहे हैं और साथ ही कठोर कदम उठाने की चेतावनी देते हैं।

जगमोहन सिंह कंग ने प्रेसवार्ता कर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी एवं पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी पर टिकट कटवाने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि चरणजीत सिंह चन्नी खरड़ विधानसभा में रहते हैं। उनके विजय शर्मा टिंकू के साथ व्यापारिक संबंध हैं। जिस कारण मुख्यमंत्री ने उनका टिकट कटवाकर विजय शर्मा टिंकू को दी है। अगर पार्टी ने टिकट पर पुनर्विचार नहीं किया तो मेरा बेटा यादवेंद्र सिंह कंग खरड़ विधानसभा हलके से आजाद चुनाव लड़ेगा।

बता दें कि, पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव है। 31 जनवरी तक नामांकन दाखिल करना है। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर से 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद कई दावेदारों ने टिकट नहीं मिलने पर असंतोष जताया है। असंतोष जताने वालों में पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कांग के अलावा दमन बाजवा, सतविंदर बिट्टी और मौजूदा विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों भी शामिल हैं। गौरतलब है कि, पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को वोटिंग होगी और 10 मार्च को मतगणना होगी। 

कांग आप में होंगे शामिल?

कांग ने कहा कि उनके समर्थक टिकट नहीं मिलने से खफा हैं। साथ ही कांग ने दावा किया कि कई राजनीतिक दल उनसे संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा उनके घर आए और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए कहा। 

erussia-ukraine-news