1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. जेल में बंद सपा नेता आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट से चुनाव प्रचार करने की मांगी इजाजत, अंतरिम जमानत देने की अपील की

जेल में बंद सपा नेता आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट से चुनाव प्रचार करने की मांगी इजाजत, अंतरिम जमानत देने की अपील की

गौरतलब है कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के सांसद एवं पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को सीतापुर जेल से रिहा कर दिया गया था। अब्दुल्ला आजम अपने पिता आजम खान के साथ पिछले 23 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे।

Gonika Arora Reported by: Gonika Arora @AroraGonika
Published on: January 22, 2022 19:38 IST

Highlights

  • पिछले दिनों बेटे को मिली थी रिहाई
  • अब्दुल्ला के ख़िलाफ़ रामपुर जिले में दर्ज 43 मामलों में कोर्ट ने दिया था आदेश
  • रिहाई के बाद अब्दुल्ला ने कहा था, ‘‘दमन खत्म होंगे और 10 मार्च को उत्पीड़क का तख्तापलट होगा।’’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट से चुनाव प्रचार की इजाजत मांगी है। आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट से चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत देने की अपील की है। बता दें, सपा नेता और रामपुर से सांसद आजम खान करीब 2 साल से सीतापुर जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के सांसद एवं पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को सीतापुर जेल से रिहा कर दिया गया था। अब्दुल्ला आजम अपने पिता आजम खान के साथ पिछले 23 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे। दोनों को 27 फरवरी 2020 को रामपुर जेल से सीतापुर जेल में स्थान्तरित किय गया था।

जेल अधीक्षक सीतापुर, सुरेश सिंह के अनुसार अब्दुल्ला आजम की रिहाई का आदेश पहले प्राप्त हुआ था लेकिन कुछ विसंगति के कारण उनकी रिहाई में कुछ देरी हुई। उन्होंने कहा था कि हालांकि, रामपुर अदालत से उनकी रिहाई के लिए एक नया आदेश भेजा गया था।

अब्दुल्ला के ख़िलाफ़ रामपुर जिले में दर्ज 43 मामलों में जेल अधिकारियों को सभी मामलों में रिहाई के आदेश मिले थे। अभी आज़म खान विभिन्न आपराधिक मामलों में जेल में ही निरुद्ध हैं। रिहाई के बाद वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से संक्षिप्त बातचीत में अब्दुल्ला ने कहा था, ‘‘दमन खत्म होंगे और 10 मार्च को उत्पीड़क का तख्तापलट होगा।’’

erussia-ukraine-news