Monday, May 20, 2024
Advertisement

जमालपुर खड़िया से कांग्रेस से आगे चल रही है, जानिए पल-पल का अपडेट

जमालपुर खड़िया विधानसभा सीट पर पिछली बार बीजेपी ने दर्ज की थी। राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण इस सूबे में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

Written By : Akash Mishra Edited By : Poonam Shukla Updated on: December 08, 2022 13:07 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव: जमालपुर खड़िया सीट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव: जमालपुर खड़िया सीट

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पीएम मोदी और गुजरात के लिए आज का दिन काफी अहम है। विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। कई सीटों पर बीजेपी आगे है तो कुछ पर 'आप' और कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है। इस स्थिति में शाम को यह बात साफ हो जाएगा कि इस बार गुजरात में किसकी सरकार बनेगी। तो गुजरात चुनाव नतीजों के लिए हमारे साथ बने रहिए। अहमदाबाद जिले में पड़ने वाली जमालपुर खड़िया विधानसभा सीट पर पिछली बार कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में जमालपुर खड़िया सीट से कांग्रेस ने इमरान खेड़ेवाला पर फिर से भरोसा जताया है, वहीं बीजेपी ने इस बार भी भूषण अशोक भट्ट पर दांव लगाया है और माना जा रहा है कि दोनों नेताओं में कड़ी टक्कर हो सकती है। वहीं, गुजरात चुनावों में पूरा जोर लगा रही आम आदमी पार्टी की तरफ ने हरुणभाई एफ नागोरी को मैदैन में उतारा है।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े इमरान युसूफभाई खेड़ावाला ने बीजेपी के भूषण अशोक भट्ट को पराजित किया था। उन चुनावों में इमरान युसूफभाई खेड़ावाला को 75346 वोट मिले थे जबकि बीजेपी के उम्मीदवार को 46007 लोगों का समर्थन मिला था। 3474 वोटों के साथ नोटा तीसरे नंबर पर एनसीपी के शेख हबीबभाई इमामुद्दीन रहे थे। इसके अलावा1688 वोटों के साथ नोटा रहा था। 2022 के गुजरात चुनावों में विनेंद्रसिंह दिलिपसिंह बीजेपी के उम्मीदवार हैं, ऐसे में इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement