Sunday, May 05, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: करजन से BJP के अक्षयकुमार इश्वरभाई पटेल जीतें

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: वोटों की गिनती हो चुकी है। इलेक्शन कमीशन पर दी गई जानकारी के मुताबिक, गुजरात विधानसभा चुनाव में करजन सीट से 7 उम्मीदवार मैदान रहे हैं।

Written By : Vikash Tiwary Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: December 08, 2022 20:52 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022, करजन सीट की स्टोरी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव 2022, करजन सीट की स्टोरी

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात के लिए आज का दिन काफी अहम रहा है। विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी हो चुकी है। कई सीट ऐसी हैं जिनकी विधानसभा सीट पूरे देश की राजनीति को प्रभावित करने वाली है। यह बात साफ हो जाएगी कि इस बार गुजरात में किसकी सरकार बनेगी। तो गुजरात चुनाव नतीजों के लिए हमारे साथ बने रहिए। 

गुजरात विधानसभा चुनाव में करजन सीट से 7 उम्मीदवार मैदान में हैं। बीजेपी ने अक्षयकुमार इश्वरभाई पटेल को मैदान में उतारा है। कांग्रेस से प्रीतेशकुमार जनकभाई पटेल (पिंटू पटेल वेमर्दी) को टिकट दिया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने परेश पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। इस बार भारतीय जनता पार्टी के अक्षयकुमार पटेल ने 35974 वोटों से जीत दर्ज की है। 

2017 विधानसभा चुनाव में कैसे रहे थे परिणाम 

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में भारतीय जनता पार्टी से सतीષभाई मोतीभाई पटेल को इंडियन नेशनल कांग्रेस के अक्षयकुमार इश्वरभाई पटेल से हार मिली थी। साल 2020 में जब अक्षयकुमार इश्वरभाई पटेल ने बीजेपी ज्वॉइन कर लिया तब दोबारा से इलेक्शन कराना पड़ा था। बीजेपी ने उन्हें ही टिकट देकर मैदान में उतारा था। 2020 में वह वापस से करजन सीट से चुन लिए गए थे। तब उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी और कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ रही जड़ेजा कीर्तिसिंह को 16,425 वोटों के मार्जिन से हराया था। बता दें इससे पहले हुए कई विधानसभा चुनाव में एक बार बीजेपी तो दूसरी बार कांग्रेस को जीत मिली है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement