Monday, May 06, 2024
Advertisement

कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई ने ली हार की जिम्मेदारी, बोले- इसके कई कारण है, फिर से पार्टी को करेंगे मजबूत

बसवराज बोम्मई राज्य के हावेरी जिले की अपनी सीट शिग्गांव से हार गए है। उन्हें कांग्रेस के पठान यासिर अहमद खान ने 35978 वोटों के मार्जिन से हराया है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 13, 2023 16:49 IST
बसवराज बोम्मई- India TV Hindi
Image Source : PTI बसवराज बोम्मई

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अब तक रुझानों में कांग्रेस बहुमत के आंकड़े से बहुत आगे निकल चुकी है। हालांकि, अभी नतीजे आने बाकी है उससे पहले ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हार की जिम्मेदारी ले ली है। उन्होंने कहा कि वे इस हार की जिम्मेदारी लेते हैं। बोम्मई ने कहा कि इस हार के कई कारण है, हम सभी कारणों का पता लगाएंगे और संसदीय चुनावों के लिए एक बार फिर से पार्टी को मजबूत करेंगे।

अपनी सीट हारे बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई राज्य के हावेरी जिले की अपनी सीट शिग्गांव से हार गए हैं। उन्हें कांग्रेस के पठान यासिर अहमद खान ने 35978 वोटों के मार्जिन से हराया है। बता दें कि 2018 में शिग्गांव सीट बीजेपी की तरफ से जीती गई 104 सीटों में से एक थी। इसे पिछले चुनाव में बोम्मई ने ही जीता था। इस सीट से कांग्रेस के सैयद अजीमपीर कादरी दूसरे और निर्दलीय उम्मीदवार सोमन्ना उर्फ ​​स्वामीलिंग बेविनमाराद तीसरे स्थान पर रहे थे। 

कांग्रेस ने अब 96 सीटों पर दर्ज की जीत

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के नतीजों में खबर लिखे जाने तक कांग्रेस 96 सीटें जीत चुकी है, जबकि 40 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, नतीजों में बीजेपी 45 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 19 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा जेडीएस अब तक 16 सीटें जीत चुकी है और 4 सीटों पर आगे चल रही है। 224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने के लिए 113 सीटों का आंकड़ा चाहिए और कांग्रेस रुझानों में इस जादुई आकड़े से काफी आगे निकलती दिख रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement