Friday, April 19, 2024
Advertisement

Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव रिजल्ट से पहले येदियुरप्पा के घर सीक्रेट मीटिंग, राज्य में बनेगी त्रिशंकु सरकार?

येदियुरप्पा ने राज्य विधानसभा में त्रिशंकु सरकार की संभावना से इनकार किया है क्योंकि एग्जिट पोल्स में भाजपा पर कांग्रेस बढ़त हासिल करते दिख रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 13, 2023 7:17 IST
Karnataka Election 2023 bjp leaders Secret meeting at BS Yeddyurappa's house before may allied govt - India TV Hindi
Image Source : ANI कर्नाटक चुनाव रिजल्ट से पहले येदियुरप्पा के घर सीक्रेट मीटिंग

Karnataka Elections Results 2023: कुछ देर में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटों की गिनती शुरू होने वाली है। 13 मई को यह तय हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार आने वाली है। इससे पहले सीएम बसवराज बोम्मई ने राज्य के शीर्ष अधिकारियों संग एक बैठक की। इस बैठक का आयोजन कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेंगलुरू स्थित आवास पर किया गया। इससे पहले बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा था कि राज्य में भाजपा पूर्व बहुमत हासिल करने वाली है। साथ ही दक्षिणी राज्य में सरकार बनाने के लिए दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में वापसी करेगी। येदियुरप्पा ने राज्य विधानसभा में त्रिशंकु सरकार की संभावना से इनकार किया है क्योंकि एग्जिट पोल्स में भाजपा पर कांग्रेस बढ़त हासिल करते दिख रही है। 

क्या बोले सीएम बोम्मई

राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एग्जिट पोल्स को लेकर कहा कि राज्य में भाजपा आराम से सरकार बनाएगी। क्योंकि उन्हें भाजपा और जमीनी रिपोर्ट्स पर भरोसा है। गुरुवार को उन्होंने कहा था कि एग्जिट पोल्स ने भविष्यवाणी की थी कि योगी आदित्यनाथ यूपी की सत्ता में वापसी नहीं करेंगे। लेकिन वह उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार के साथ आए थे। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल्स के बजाय हमें जमीनी रिपोर्ट्स पर पूरा भरोसा है। हमारी सरकार आराम से बहुमत में आएगी। 

क्या जेडीएस के साथ पार्टी करेगी गठबंधन

अगर भाजपा को बहुमत नहीं मिलता है तो क्या भाजपा और जेडीएस के बीच गठबंधन की सरकार बनेगी। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बाबात राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा लिया गया फैसला मान्य होगा। हालांकि गठबंधन सरकार को लेकर किसी तरह का प्रश्न नहीं उठता है। मुझे पूरा विश्वास है कि पार्टी को राज्य में 115-117 सीटें मिलने वाली हैं। वहीं जेडीएस के राष्ट्रीय प्रवक्ता तनवीर अहमद ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पहले ही तय कर लिया है कि वे परिणाम घोषित के होने के बाद सरकार बनाने के लिए किस पार्टी का समर्थन करेंगे। हमने तय कर लिया है कि हम किसके साथ हम सरकार बनाने जा रहे हैं। उचित समय आने पर इसकी घोषणा कर दी जाएगी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement