Saturday, May 04, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव परिणाम: जानिए सबसे गरीब उम्मीदवार की सीट पर क्या रहा रिजल्ट?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सबसे गरीब उम्मीदवार कि घोषित संपत्ति 3.41 करोड़ रुपए थी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सबसे कम संपत्ति मैंगलुरु से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार यू टी कादर की थी। जो कर्नाटक के पूर्व अर्बन डेवलपमेंट एंड हाउसिंग मंत्री रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 13, 2023 19:15 IST
Karnataka Election Results- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जानिए सबसे गरीब उम्मीदवार की सीट पर क्या रहा रिजल्ट?

Karnataka Assembly Election Results 2023: कर्नाटक ने अपनी 38 वर्ष पुराणी परम्परा को निभाते हुए चुनाव परिणाम सुना दिए हैं। इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। खबर लिखे जाने तक पार्टी अपनी झोली में 128 सीटें डाल चुकी थी तो वहीं 8 सीटों पर आगे चल रही थी। पार्टी को भी ऐसे प्रचंड बहुमत की उम्मीद नहीं रही होगी। लेकिन कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस पार्टी पर भरोसा किया और अपना जबरदस्त समर्थन दिया। 

सबसे गरीब उम्मीदवार की भी 3.41 करोड़ रुपए की संपत्ति 

कर्नाटक कि गिनती देश के सबसे अमीर राज्यों में होती है। देश का आईटी हब बेंगलुरु में है और कहा जाता है कि यहां गली-गली में स्टार्टअप खुले हुए हैं। इन चुनावों में सबसे अमीर उम्मीदवार की घोषित संपत्ति 1600 करोड़ के पार थी। इसके साथ ही सबसे गरीब उम्मीदवार कि घोषित संपत्ति 3.41 करोड़ रुपए थी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सबसे कम संपत्ति मैंगलुरु से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार यू टी कादर की थी। जो कर्नाटक के पूर्व अर्बन डेवलपमेंट एंड हाउसिंग मंत्री रहे हैं। 

कांग्रेस के उम्मीदवार ने हासिल की जीत 

इस सीट पर पूरे प्रदेश की नजर बनी हुई थी। यहां कांग्रेस के उम्मीदवार ने बीजेपी के प्रत्याशी सतीश कुम्पला को बड़े अंतर से हराया है। यूटी कादर को कुल मतों में से 83,219 मत प्राप्त हुए तो वहीं बीजेपी के उम्मीदवार सतीश को 60,429 मत प्राप्त हुए हैं। वहीं  यहां तीसरे नंबर पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार रियाज फरंगीपेटे रहे, जिन्हें 15029 मत प्राप्त हुए। वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद अशरफ को NOTA से भी कम वोट प्राप्त हुए।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement