Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोलकाता नगर निगम चुनाव में हिंसा, खन्ना हाई स्कूल के बाहर फेंके गए बम, 1 वोटर घायल

वोटिंग के दौरान कोलकाता शहर में बम चले और हिंसा हुई है। नगर निगम कोलकाता के खन्ना हाई स्कूल के सामने सुबह करीब 10 बजे दो बम फेंके गए। इतना ही नहीं भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई। टीएमसी कार्यकर्ताओं पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगा है।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 19, 2021 12:39 IST
कोलकाता नगर निगम...- India TV Hindi
Image Source : ANI कोलकाता नगर निगम चुनाव में हिंसा, खन्ना हाई स्कूल के बाहर फेंके गए बम

Highlights

  • नगर निगम चुनाव में चले बम, मचा हड़कंप
  • खन्ना हाई स्कूल के बाहर बमबाजी

कोलकाता (पश्चिम बंगाल): कोलकाता में नगर निगम चुनाव के लिए मतदान रविवार सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जारी है लेकिन इस चुनाव में भी बमबाजी हुई है। कोलकाता शहर में बम चले और हिंसा हुई है। वोटिंग के दौरान ही कोलकाता के खन्ना हाई स्कूल के सामने सुबह करीब 10 बजे दो बम फेंके गए जिसमें एक वोटर घायल हो गया है। इतना ही नहीं भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई। टीएमसी कार्यकर्ताओं पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगा है। बीजेपी ने टीएमसी वालों पर सीसीटीवी कैमरों पर पर्दा डालने का आरोप लगाया है।

कोलकाता नगर निगम के सभी 144 वार्ड के 4959 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है और यह शाम 5 बजे तक चलेगा। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस के लगभग 23,000 कर्मियों को शहर भर में तैनात किया गया है और शहर भर में महत्वपूर्ण स्थानों पर 200 से अधिक पुलिस चौकियां भी स्थापित की गई हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लगातार तीसरी बार निकाय बोर्ड में बने रहने के लिए संघर्ष कर रही है। भाजपा और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भी चुनाव मैदान में हैं। मतगणना 21 दिसंबर को होगी।

वहीं, आपको बता दें कि कोलकाता नगर निगम चुनाव में राज्य चुनाव आयोग के एक आदेश पर हंगामा मच गया है। राज्य चुनाव आयोग ने सिर्फ दो लोगों को पूरी सुरक्षा के साथ पोलिंग बूथ के अंदर जाने का आदेश जारी किया है। ये बात खुद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कही है। राज्यपाल ने बताया कि उन्हें भी सुरक्षा के साथ पोलिंग बूथ के अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

जगदीप धनखड़ ने कहा, ''मैंने अपने सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिया है कि वो इसके आगे न जाएं क्योंकि राज्य चुनाव आयोग ने बीती देर रात एक निर्देश जारी किया कि पॉलिंग बूथ के अंदर कोई सुरक्षाकर्मी नहीं जाएगा। सिर्फ दो लोगों के लिए अपवाद है। मुझे आधिकारिक रूप से बताया गया कि सिर्फ माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और माननीय सांसद ही पूरी सुरक्षा के साथ पोलिंग बूथ के अंदर जा सकते हैं। अभिषेक बनर्जी के सुरक्षाकर्मी बूथ के अंदर जा सकते हैं वहां राज्यपाल का नाम नहीं है। कानून का पालन करने वाले नागरिक होने के नाते कानून का पालन करते हुए मैंने अपने सुरक्षाकर्मियों को इसका पूरी तरह से पालन का निर्देश दिया है। मैं चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने को अपना विशेषाधिकार मानता हूं।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement