Sunday, May 19, 2024
Advertisement

मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022: एनपीपी ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

एनपीपी का फिलहाल भाजपा के साथ गठबंधन है, लेकिन यह आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 60 सीट पर अकेले चुनाव लड़ रही है। एनपीपी के मणिपुर इकाई के अध्यक्ष एल जयंतकुमार सिंह केशमथोंग सीट से और एन कायीसी अपनी टाडुबी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 24, 2022 23:06 IST
मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022: एनपीपी ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022: एनपीपी ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की 

Highlights

  • मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022: एनपीपी का फिलहाल भाजपा के साथ गठबंधन है
  • मणिपुर में 27 फरवरी और तीन मार्च को चुनाव होंगे
  • मतगणना 10 मार्च को होगी

इंफाल/शिलांग: मणिपुर विधानसभा चुनाव (Manipur Assembly Election 2022) को लेकर सक्रिय नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने सोमवार को 20 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। इस सूची में तीन मौजूदा विधायकों के भी नाम हैं। टिकट पाने वालों में उपमुख्यमंत्री वाई जॉयकुमार सिंह का भी नाम है, जो अपनी पुरानी सीट उरिपोक से चुनाव लड़ेंगे।

एनपीपी का फिलहाल भाजपा के साथ गठबंधन है, लेकिन यह आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 60 सीट पर अकेले चुनाव लड़ रही है। एनपीपी के मणिपुर इकाई के अध्यक्ष एल जयंतकुमार सिंह केशमथोंग सीट से और एन कायीसी अपनी टाडुबी सीट से चुनाव लड़ेंगे। राज्य के खेल मंत्री लेटपाओ हाओकिप वर्ष 2001 में भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन पांच साल पहले उन्होंने एनपीपी के टिकट पर चंदेल सीट से जीत दर्ज की थी।

एनपीपी के एक नेता ने बताया कि 20 उम्मीदवारों की सूची को अंतिम मंजूरी मेघालय के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख कोनराड के संगमा ने दी। इसके पहले वर्ष 2017 के चुनाव में भाजपा ने केवल 21 सीट जीतकर सरकार बनाई थी, जबकि कांग्रेस के पास 28 सीट थी। भाजपा ने सरकार बनाने के लिए एनपीपी और एनपीएफ का सहयोग लिया था। मणिपुर में 27 फरवरी और तीन मार्च को चुनाव होंगे, जबकि मतगणना 10 मार्च को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement