Friday, April 26, 2024
Advertisement

मनीष सिसोदिया ने किया बड़ा वादा: ''एमसीडी में ‘आप’ सत्ता में आई तो 5 साल में दिल्ली से गायब हो जाएंगे कूड़े''

सिसोदिया पूर्वी दिल्ली के गाज़ीपुर इलाके में कूड़े के ढेर (लैंडफिल साइट) का दौरा करने के बाद यहां पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि सिर्फ यह दिखाने के लिए कि गाज़ीपुर में कूड़े के ढेर की ऊंचाई कम हो गई है, भाजपा नीत दिल्ली नगर निगम ने यहां का कचरा उठाकर आसपास के इलाकों में फेंक दिया।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: November 09, 2022 13:26 IST
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

दिल्ली एमसीडी चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां जमकर प्रचार कर रही हैं। भाजपा इस बार यमुना प्रदूषण, पानी और दिल्ली सरकार के वादों की याद दिलाने वाले नुक्कड़ नाटकों के जरिए दिल्ली के 250 वार्डों में लोगों के बीच पहुंच रही हैं, तो वहीं 15 सालों से दिल्ली नगर निगम की सत्ता में बैठी बीजेपी को बेदखल करने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) सारे हथकंडे अपना रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कचरा साफ करने के लिए नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को वोट देंगे। उन्होंने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल नीत ‘आप’ एमसीडी में सत्ता में आती है तो दिल्ली में कचरे के सारे ‘ढेर’ पांच साल में गायब हो जाएंगे।

भाजपा के इरादे मजूबत नहीं: सिसोदिया

सिसोदिया पूर्वी दिल्ली के गाज़ीपुर इलाके में कूड़े के ढेर (लैंडफिल साइट) का दौरा करने के बाद यहां पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि सिर्फ यह दिखाने के लिए कि गाज़ीपुर में कूड़े के ढेर की ऊंचाई कम हो गई है, भाजपा नीत दिल्ली नगर निगम ने यहां का कचरा उठाकर आसपास के इलाकों में फेंक दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस समस्या का हल निकालने के लिए भाजपा के इरादे मजूबत नहीं है। 

'आप' के आते ही दिल्ली से गायब हो जाएगा कचरे का ढेर: सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा, ''चार दिसंबर को होने वाले निगम चुनाव में लोग स्वच्छ दिल्ली के लिए ‘भाजपा का कचरा’ साफ करने के लिए ‘झाड़ू' (आप) को वोट देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद एक इंजीनियर हैं और सावधानीपूर्वक योजना बनाते हैं। दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में दिल्ली से ढलाव घर और कचरे के ढेर हटाने की योजना बनायी है। सिसोदिया ने कहा, अगर अरविंद केजरीवाल नीत ‘आप’ एमसीडी में सत्ता में आती है तो दिल्ली में कचरे के सारे ‘ढेर’ पांच साल में गायब हो जाएंगे। हमारे पास योजना मौजूद है।'' 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement