1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. UP Election 2022: मायावती ने दिया जीत का नया नारा, उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी

UP Election 2022: मायावती ने दिया जीत का नया नारा, उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी

आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते वक्त बसपा सुप्रीमो मायावती ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें कुल 55 हैं जिनमें से 51 नाम की घोषणा की गई है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 22, 2022 15:18 IST
mayawati bsp- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रेस वार्ता के दौरान मायावती

Highlights

  • मायावती ने यूपी जीतने के लिए दिया नया नारा
  • बसपा सुप्रीमो ने पार्टी उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी
  • बसपा प्रमुख ने दूसरे चरण की 55 में से 51 उम्मीदवारों की सूची जारी की

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने आज अपनी पार्टी के लिए नया जीत का नारा दिया है। शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी की है। दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए बहुजन समाज पार्टी ने 51 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, हर पोलिंग बूथ को जिताना है, बसपा को सत्ता में लाना है का नारा दिया। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि बसपा कार्यकर्ता पार्टी को 2007 की तरह सत्ता में लाने में पूरी क्षमता से कार्य करेगा। साथ ही मायावती ने बसपा के राज्य मुख्यालय में सूची जारी करने के दौरान बसपा के सभी नेता तथा कार्यकतार्ओं से कोविड गाइडलाइन का पालन कर प्रचार करने की अपील भी की। बसपा प्रमुख ने दूसरे चरण की 55 में से 51 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बचे हुए 4 उम्मीदवारों के नाम भी जल्द घोषित किए जाएंगे।

बेहट से रईस मलिक और नकुड़ से साहिल खान, सहारनपुर से अजब सिंह, सहारनपुर नगर से मनीष अरोड़ा, गंगोह से नोमान मसूद, देवबंद से चौधरी राजेंद्र सिंह, रामपुर मनिहारन से रविंद्र कुमार, नगीना से ब्रजपाल सिंह, नजीबाबाद से शहनवाज आलम, बढ़ापुर से मोहम्मद गाजी, धामपुर से कमाल अहमद, नहटौर से प्रिया सिंह, बिजनौर से रूचिवीरा, चांदपुर से शकील हाशमी, नूरपुर से जियाऊद्दीन अंसारी, कांठ से अफाक अली खां, ठाकुरद्वारा से मुजाहिद अली, मुरादाबाद देहात से अकील चैधरी, मुरादाबाद नगर से इरशाद हुसैन सैफी, कुंदरकी हाजी चांदबाबू बिलारी से अनिल चौधरी, चंदौसी से रणविजय सिंह असमौली से रफातउल्ला, संभल से शकील अहमद कुरैशी, गुन्नौर से फिरोज, स्वार से शंकर लाल सैनी प्रत्याशी, चमरौवा से मुस्तफा हुसैन, बिलासपुर से राम अवतार कश्यप को उम्मींदवार बनाया है।

रामपुर से सदाकत हुसैन, मिलक से सुरेंद्र सिंह नागर, धनौरा से हरपाल सिंह, नौगावां सादात सादाब खां, अमरोहा से नवैदा अयाज, हसनपुर से फिरेराम उर्फ फिरे गुर्जर, बिसौली जयपाल सिंह, सहसवान हाजी विट्टन मुर्सरत, बिल्सी ममता शाक्य, बदायूं से राजेश कुमार सिंह, शेखूपुर से मुस्लिम खां, दातागंज से रचित गुप्ता, बहेड़ी से आसेराम गंगवार, मीरगंज से भानू प्रताप सिंह का नाम है।

भोजीपुरा से योगेश पटेल, बिथरी चैनपुर से आशीष पटेल, बरेली कैंट अनील वाल्मीकि, आंवला लक्ष्मण प्रसाद लोधी उम्मींदवार बनाए गये हैं। कटरा से राजेश कश्यप, जलालाबाद से अनिरूद्ध यादव, तिलहर नवाब फैजान अली खां, पुवायां उदयवीर सिंह जाटव शाहजहांपुर से सर्वेश चंद्र धांधू मिश्रा को बसपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

erussia-ukraine-news