Friday, April 19, 2024
Advertisement

Mayur Vihar MCD Election 2022: मयूर विहार में आम आदमी पार्टी ने 5 वार्डों पर जमाया अपना कब्जा, 2 पर भाजपा की जीत

Mayur Vihar MCD Election 2022: मयूर विहार क्षेत्र पर हुए MCD इलेक्शन के नतीजे सामने आ गए हैं। इस क्षेत्र में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। 'आप' ने 7 में से 5 वार्डों पर अपना कब्जा जमाया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 07, 2022 16:52 IST
Mayur Vihar MCD Election 2022- India TV Hindi
Mayur Vihar MCD Election 2022

Mayur Vihar MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे लगभग सामने आ ही गए हैं। चार दिसंबर को होने वाले चुनावों के लिए वोटों की गिनती फिलहाल जारी है। अबी तक के आंकड़ों में आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है। AAP ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि BJP के खाते में 104 सीटें आई हैं। वहीं कांग्रेस 9 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर है। फिलहाल हम बात कर रहे है मयूर विहार क्षेत्र की। इस क्षेत्र में 7 वार्ड आते हैं। इस क्षेत्र में सभी वार्डों के नतीजें आ गए हैं। ये 10 वार्ड हैं- न्यू अशोक नगर, मयूर विहार फेज-I, त्रिलोकपुरी, कोंडली, घरोली, कल्याणपुरी और मयूर विहार फेज-II। 

मयूर विहार क्षेत्र के 7 वार्डों में 5 वार्डों पर आम आदमी पार्टी ने कब्जा किया है। वहीं 2 सीटें भाजपा के हिस्से में गई है। नीचे दिए हुए टेबल में रिजल्ट देख सकते हैं। 

मयूर विहार के 7 वार्ड  जीतने वाली पार्टी का नाम जीतने वाले उम्मीदवार का नाम 
न्यू अशोक नगर  भाजपा संजीव कुमार सिंह
मयूर विहार फेज-I आप बीना
त्रिलोकपुरी आप विजय कुमार
कोंडली भाजपा मुनेश
घरोली आप प्रियंका गौतम
कल्याणपुरी आप धीरेंद्र कुमार बंटी गौतम
मयूर विहार फेज-II आप देवेंद्र कुमार

ये हैं ताजे आंकड़े

दिल्ली में नगर निगम चुनाव (MCD Elections) के लिए वोटों की गिनती जारी है। नतीजों में आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है। AAP ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि BJP के खाते में 104 सीटें आई हैं। कांग्रेस को 9 सीटें मिली हैं जबकि अन्य के खाते में 3 सीटें आई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement