Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मेघालय: NPP को मिला UDP और PDF का समर्थन, सरकार के समर्थन वाले विधायकों की संख्या हुई 45

बता दें कि मंगलवार 7 फरवरी को कोनराड सगमा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह 7 मार्च को सुबह 11 बजे राजभवन में होगा।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 05, 2023 23:40 IST
यूनाइटेड डेमोक्रेटिक...- India TV Hindi
Image Source : ANI यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDF) ने NPP को अपना समर्थन दिया

शिलांग: मेघालय में दो बड़े क्षेत्रीय दलों-यूनाइडेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) ने रविवार को नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) नीत गठबंधन को अपना समर्थन दिया। इससे कोनराड के.संगमा की अगुवाई वाले गठबंधन समर्थक विधायकों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। निवर्तमान मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन (एमडीए) सरकार में यूडीपी और पीडीएफ सहयोगी रही हैं। दो-दो विधायक वाली भाजपा और एचएसपीडीपी के अलावा दो निर्दलीय विधायकों ने पहले ही अपना समर्थन पत्र एनपीपी को सौंप दिया है। 

NPP ने हासिल की हैं 26 सीट 

एनपीपी ने 27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड 26 सीट हासिल की हैं। यूडीपी प्रमुख और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह ने एनपीपी प्रमुख कोनराड के संगमा को सौंपे गए पत्र में कहा, ‘‘यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के संसदीय दल की ओर से मैं सरकार गठन के लिए समर्थन देता हूं।’’ पीडीएफ विधायक बेंटिडोर लिंगदोह और गेविन मिल्लिमंगैप ने दिन में संगमा से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें समर्थन पत्र सौंपा। यूडीपी को 11 सीट मिली है जबकि पीडीएफ के पास दो सीट हैं। 

7 फरवरी को होगा शपथ ग्रहण समारोह 

बता दें कि मंगलवार 7 फरवरी को कोनराड सगमा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह 7 मार्च को सुबह 11 बजे राजभवन में होगा। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। गौरतलब है कि मेघालय में 59 सीटों पर हुए चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 30 है।

 

ये भी पढ़ें - 

मध्य प्रदेश: CM शिवराज का चुनाव से पहले मास्टरस्ट्रोक, लॉन्च की ऐसी योजना जिसमें महिलाओं को मिलेंगे रुपए

अमृतसर में होने वाला G-20 सम्मलेन हो गया कैंसिल? कांग्रेस नेताओं ने जताई आशंका, जानिए क्या है वजह

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement