Friday, May 10, 2024
Advertisement

'नेहरु ने तो नहीं लेकिन राहुल गांधी ने मानी महात्मा गांधी की बात और वे धीरे-धीरे खत्म कर रहे कांग्रेस', कर्नाटक में बोले सीएम शिवराज सिंह

शिवराज सिंह ने कहा, "जब कांग्रेस की सरकार थी तो इन्होने किसान सम्मान निधि के नाम तक नहीं भेजे थे ताकि किसानों को पैसा न मिल सके। कांग्रेस किसानों की उन्नति रोकती है। वहीं भारतीय जनता पार्टी जनता की सेवा करने के लिए आगे बढ़ती है।"

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: April 26, 2023 16:54 IST
Madhya Pradesh, Karnataka elections, Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान एमपी के सीएम शिवराज सिंह

बेंगलुरु: कर्नाटक पर चल रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिन के चुनावी दौरे पर हैं। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान को 3 विधानसभा सीटों पर प्रचार करना है। चिककोडी जिले के हुक्केरी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी निखिल कुट्टी के पक्ष में जनसभा करने पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने अपने ही अंदाज में कांग्रेस की तीन नामों को बताया। शिवराज सिंह ने कहा, "कांग्रेस केवल तुष्टीकरण की बात करती है। कांग्रेस की पहचान ही 3C है, जिसमें करप्शन क्राइम और कमीशन है। वहीं भारतीय जनता पार्टी की पहचान कनेक्टिविटी, रोड कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी, स्वच्छता और विकास है।

शिवराज सिंह चौहान ने जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में अंतर साफ है। कांग्रेस की सरकार करप्शन और क्राइम की सरकार है लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कर्नाटक में विकास के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। डबल इंजन की सरकार कर्नाटक में सिंचाई की व्यवस्था कर रही है। डबल इंजन की सरकार किसानों के कल्याण के काम कर रही है। डबल इंजन की सरकार 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन देने का काम कर रही है। यह डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 हजार रुपए हर साल किसानों को देते हैं। तो बोमोई जी भी 4 हजार रूपए हर साल किसानों के खाते में डालते हैं। बीजेपी की सरकार किसान सम्मान निधि देने का काम करते हैं।

आज कांग्रेस तो खुद ही भ्रमित है- शिवराज सिंह चौहान 

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "कांग्रेस तो खुद भ्रमित है। महात्मा गांधी ने आजादी के बाद कहा था कांग्रेस को भंग कर दो। क्योंकि कांग्रेस देश को आजाद कराने के लिए थी। लेकिन महात्मा गांधी की बात नेहरू जी ने नहीं मानी।  लेकिन अब राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की बात मानी और संकल्प ले लिया कि वो कांग्रेस को खत्म करके ही छोड़ेंगे। कांग्रेस धीरे-धीरे सारे देश से खत्म हो रही है। कहीं कांग्रेस का कोई अस्तित्व रह नहीं गया है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement