Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हिमाचल के पच्छाद सीट से भारतीय जनता पार्टी की रीना कश्यप जीतीं, कांग्रेस के दयाल प्यारी को दी शिकस्त

हिमाचल प्रदेश की पच्छाद विधानसभा सीट पर पर जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है। हिमाचल चुनाव से जुड़ी हर अपडेट्स को जानने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 08, 2022 16:35 IST
himachal chunav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिमाचल चुनाव

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: हिमाचल प्रदेश के पच्छाद विधानसभा सीट चुनाव की काउंटिंग पूरी हो चुकी है। पच्छाद विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की रीना कश्‍यप ने भारी वोटों से जीत हासिल की है। उन्होंने कांग्रेस के दयाल प्यारी को शिकस्त देकर यह जीत अपने नाम दर्ज़ कराई है। रीना ने 3857 वोटों से जीत हासिल की यानी कि उन्हें 34.52 प्रतिशत वोट मिले। जबकि दयाल प्यारी को 28.25 फीसदी वोट मिले।इस बार रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। 68 विधानसभा सीटों पर बराबरी का मुकाबला नजर आ रहा था। 

पच्छाद विधानसभा सीट

पच्छाद विधानसभा सीट हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में आती है। बता दें कि पच्छाद विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। हिमाचल प्रदेश की पच्छाद विधानसभा सीट पर बीजेपी ने वर्तमान विधायक रीना कश्यप को दोबारा मौका दिया था जबकि कांग्रेस ने दयाल प्यारी पर दांव लगाया था। आप (AAP) के टिकट से अंकुश चौहान चुनावी मैदान में हैं। 2017 के चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार सुरेश कुमार कश्यप ने कांग्रेस के गंगू राम मुसाफिर को मात दी थी। इसके बाद 2019 के उपचुनाव में रीना कश्यप ने जीत दर्ज की थी। 2019 के उपुचनाव में कश्यप ने कांग्रेस प्रत्याशी गंगू राम मुसाफिर का मात दी थी।

पिछले चुनाव का पच्छाद सीट का परिणाम

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कैंडिडेट सुरेश कुमार कश्यप को कुल मिलाकर 30243 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस कैंडिडेट पर 23816 लोगों ने भरोसा जताया था। वहीं, 2019 के उपचुनाव में पच्छाद में कुल 40.85 प्रतिशत वोट पड़े। 2019 में बीजेपी से रीना कश्यप ने कांग्रेस के गंगू राम मुसाफिर को 2808 वोटों के मार्जिन से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement