Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पालनपुर सीट पर होगी करीबी टक्कर, कांग्रेस ने सिटिंग विधायक को दिया मौका

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: गुजरात में दो चरणों में मतदान होने हैं। प्रथम चरण का मतदान 1 दिसंबर को होना है और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। वहीं 8 दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी। वहीं पालनपुर विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मतदान होगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 26, 2022 23:21 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव 2022

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: देश की राजनीति में अहम योगदान देने वाले राज्य गुजरात में राजनीतिक माहौल गर्म हो चुका है। प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश की हवा में राजनीति का रंग घुल चुका है। राज्य में पिछले ढाई दशक से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। वहीं कांग्रेस पार्टी सत्ता से बाहर रही है। चुनावों के लिए सभी दलों ने अपने उम्मीदवार घोषित करके मैदान में उतार दिए हैं। राज्य में 1 दिसंबर को होना है और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। वहीं 8 दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी और परिणामों का ऐलान हो जायेगा।

इस बार कांग्रेस ने अपने सिटिंग विधायक को उतारा मैदान में 

अगर हम बात करें पालनपुर विधानसभा सीट की तो यहां दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मतदान होगा। यहां से कांग्रेस पार्टी ने अपने मौजूदा विधायक महेश पटेल को फिर से मैदान में उतारा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अंकित भाई ठाकर मैदान में अपनी पार्टी के लिए युद्ध लड़ेंगे। इसके अलावा राज्य में अपने पैर ज़माने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी की तरफ से रमेश नभानी मैदान में हैं।  

पिछले चुनावों में क्या रहा था परिणाम 

पिछले विधानसभा चुनाव के परिणामों की बात करें तो यहां से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी महेश कुमार पटेल ने अच्छे खासे अंतर से जीत हासिल की थी। यहां से पार्टी के प्रत्याशी को 91,512 वोट मिले थे। वहीं बीजेपी के प्रत्याशी प्रजापती लालजीभाई कानजीभाई को 73,919 वोट मिले थे। यहां तीसरे नंबर पर नोट रहा था, जिसे 3,659 लोगों ने चुना था।  

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement