Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पंजाब के लोग केजरीवाल से प्यार करते हैं, दिल्ली मॉडल लाना चाहते हैं: राघव चड्ढा

चड्ढा ने कहा, पंजाब में हम जहां भी जाते हैं, हम पाते हैं कि लोग सभी पारंपरिक राजनीतिक पार्टियों से कट गए हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2021 17:33 IST
Raghav Chadha, Raghav Chadha Punjab, Raghav Chadha Punjab AAP- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE AAP के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब के लोग अरविंद केजरीवाल पर भरोसा करते हैं।

Highlights

  • राघव चड्ढा ने दावा किया कि पंजाब के लोग आम आदमी पार्टी को मौका देना चाहते हैं।
  • राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब के लोग केजरीवाल को ‘प्यार करते हैं और उन पर भरोसा’ करते हैं।
  • राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब में भगवंत मान आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं।

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा ने गुरुवार को कहा कि पंजाब के लोग अरविंद केजरीवाल पर भरोसा करते हैं और राज्य में दिल्ली का शासन मॉडल लाना चाहते हैं। इसके साथ ही चड्ढा (32) ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब में बहुमत की सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा सही समय पर की जाएगी। चड्ढा ने दावा किया कि पंजाब के लोग कांग्रेस और अकाली दल जैसे पारंपरिक राजनीतिक दलों से ऊब चुके हैं और अब आम आदमी पार्टी को मौका देना चाहते हैं।

‘लोग पारंपरिक दलों से ऊब चुके हैं’

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चड्ढा ने कहा, ‘पंजाब में हम जहां भी जाते हैं, हम पाते हैं कि लोग सभी पारंपरिक राजनीतिक पार्टियों से कट गए हैं। लोग अकाली दल से नफरत करते हैं और मानते हैं कि कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया। हर जगह यही भावना है कि ‘आप’ और अरविंद केजीरवाल को एक मौका दिया जाना चाहिए। यह भावना हर जगह है। इस बार आप, स्पष्ट और पूर्ण बहुमत के साथ पंजाब में सरकार बनाएगी। लोग (आप के प्रति) संवेदनशील हैं। लोग पारंपरिक दलों से ऊब चुके हैं।’

‘पंजाब के लोग केजरीवाल को प्यार करते हैं’
चड्ढा ने कहा कि सबसे बढ़कर, लोगों को दिल्ली में हमारे द्वारा किये गए काम के बारे में पता है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग केजरीवाल को ‘प्यार करते हैं और उन पर भरोसा’ करते हैं। चड्ढा ने कहा कि लोग दिल्ली के शासन के ‘जांचे परखे’ मॉडल को पंजाब में लागू होते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘पंजाब के लोग केजरीवाल के शासन के मॉडल को अपने राज्य में चाहते हैं जो उन्होंने दिल्ली में दिखाया है।’ चड्ढा ने दावा किया कि दिल्ली में आप सरकार के लगभग सात साल के दौरान किये गए काम से पंजाब के लोग प्रभावित हैं और इसलिए वे AAP को वोट देंगे।

‘पंजाब में भगवंत मान हमारे सबसे बड़े नेता’
पंजाब में आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे को घोषणा में देरी के बाबत पूछे जाने पर चड्ढा ने कहा कि यह ‘हमारी राजनीतिक रणनीति का हिस्सा है।’ उन्होंने पंजाब ‘AAP’ के अध्यक्ष भगवंत मान को राज्य में पार्टी की ‘रीढ़ की हड्डी’ बताया। चड्ढा ने कहा, ‘पंजाब में भगवंत मान हमारे सबसे बड़े नेता हैं। वह मेरे बड़े भाई हैं और पंजाब से आप को जोड़े रखने का जरिया हैं।’ आम आदमी पार्टी के कई समर्थकों ने यह मांग की है कि मान को पंजाब में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए।

‘केजरीवाल ने दिल्ली में उठाए कई कदम’
AAP के पंजाब प्रभारी चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली के राजस्व में हो रहे घाटे को रोकने के लिए कई कदम उठाये हैं और राज्य के लोगों पर कर का बोझ बढ़ाए बिना राजस्व में वृद्धि के लिए मुख्यमंत्री ने एक कार्ययोजना तैयार की है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement