Saturday, May 18, 2024
Advertisement

कांग्रेस को वोट देकर गुजरात की जनता अपना मत बर्बाद न करे- अरविंद केजरीवाल

गुजरात चुनावों के मद्देनजर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि, कांग्रेस के मत प्रतिशत में भयानक गिरावट आएगी और पार्टी मात्र 4-5 सीटें ही जीत सकेगी। केजरीवाल के अनुसार, इस बार चुनावों में AAP और बीजेपी में सीधी टक्कर है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 14, 2022 19:17 IST
अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

गुजरात के चुनावों की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे-वैसे राज्य का चुनावी माहौल और भी गर्म होता जा रहा है। राजनैतिक दल एक-दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं। एक के आरोप के पलटवार में दोगुने आरोप लगाए जा रहे हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के रह्ष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, रहन कांग्रेस पार्टी को वोट देने से आपका वोट बर्बाद जायेगा।

'गुजरात में हैं आप और बीजेपी का सीधा मुकाबला'

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस को वोट करने से आपका वोट बर्बाद जायेगा। उन्होंने कहा कि, इसके बजाय मतदाता आम आदमी पार्टी को वोट दे क्योंकि उनकी पार्टी का सत्तारूढ़ भाजपा के साथ सीधा मुकाबला है। इसके साथ ही केजरीवाल ने दावा किया कि 1 और 5 दिसंबर को होने वाले 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ चार-पांच सीट मिलेगी। 

पिछले 27 सालों से सत्ता में है बीजेपी 

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी गुजरात में 27 सालों से सत्ता में है। इस बार, केजरीवाल की अगुवाई वाली आप बार-बार जोर दे रही है कि कांग्रेस जमीन खो रही है और वह राज्य में खुद को बीजेपी के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में पेश करने के लिए अभियान में लगी हुई है। आप ने विधानसभा चुनावों के लिये अपने 178 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पहले ही कर दी है। 

राज्य में कांग्रेस को मिलेंगी मात्र 4-5 सीटें 

अहमदाबाद पहुंचने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मेरा अनुमान है कि कांग्रेस का मत प्रतिशत 13 फीसदी से नीचे गिर जाएगा और उसे 4-5 सीट मिलेगी। यह आप और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है।” उन्होंने अब भी कांग्रेस को मत देने का मन बना रखे पार्टी के कट्टर मतदाताओं से अपील की कि वे ऐसा करकेअपना मत बर्बाद न करे। केजरीवाल ने कहा, “उन्हें आप को वोट देना चाहिए, जो आपके बच्चों और आपके परिवार को उम्मीद दे रही है।” उन्होंने दावा किया कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं कांग्रेस पूरी तरह ढह रही है। उन्होंने कहा, “कोई कांग्रेस को वोट देने नहीं जा रहा।” 

केजरीवाल ने आगे दावा किया कि राज्य में दो तरह के मतदाता थे - एक जो भाजपा से नफरत करते थे और उसे वोट नहीं देना चाहते थे, क्योंकि वे उसके 27 साल केकुशासन से निराश थे। उन्होंने कहा, “फिर कुछ ऐसे भी थे, जो भाजपा से निराश थे, लेकिन कांग्रेस से ज्यादा नफरत करते थे और मजबूरी में सत्ताधारी पार्टी को वोट देना पड़ा।” उन्होंने कहा कि दूसरी श्रेणी के मतदाता आप को वोट देंगे और साथ ही कांग्रेस का वोट भी आप को जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement