Friday, May 03, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद पीएम मोदी का पहला गुजरात दौरा, जानें डिटेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 नवंबर को एक बार फिर गुजरात का दौरा करेंगे। विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीएम मोदी का यह पहला गुजरात दौरा है।

Nirnay Kapoor Reported By: Nirnay Kapoor @@nirnaykapoor
Updated on: November 03, 2022 23:33 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का कार्यक्रम भी तय हो गया है। वे रविवार (6 नवंबर) को गुजरात का दौरा करेंगे। चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद यह उनका पहला गुजरात दौरा है। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी कपराड़ा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी भावनगर में 'पापा नी परी लग्नोत्सव' में भी शिरकत करेंगे। यहां करीब 500 कन्याओं का सामूहिक विवाह संपन्न होगा। ये वैसी कन्याएं हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया है।

आपको बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में, एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ ही आठ दिसंबर को होगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। इससे पहले चुनाव आयोग ने 14 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी लेकिन उसने गुजरात विधानसभा चुनाव की घोषणा नहीं की।

गुजरात विधानसभा का चुनाव 2 चरणों में होगा। पहला चरण एक दिसंबर और दूसरा चरण 5 दिसंबर को होगा। पहले चरण में 89 सीटों पर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा। वोटों की काउंटिंग 8 दिसंबर को होगी। बता दें कि पिछली बार साल 2017 में भी गुजरात में 2 चरणों में ही चुनाव हुआ था। इसके लिए वोटिंग 9 दिसंबर और 14 दिसंबर 2017 को हुई थी। इसमें बीजेपी ने कुल 99 सीटों पर कब्जा किया था। वहीं कांग्रेस के खाते में 77 सीटें और अन्य पार्टियों को 6 सीटें मिली थीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement