Friday, March 29, 2024
Advertisement

Punjab Election 2022: चन्नी के पंजाब कांग्रेस का CM चेहरा घोषित होने के बाद PLC ने Sidhu का मजाक उड़ाया

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) ने रविवार को ट्वीट किया, “एक तस्वीर हजार शब्दों पर भारी होती है।” सिद्धू का मजाक उड़ाते हुए पीएलसी ने कहा, “ठोको ठोको, रुको…जोर से ठोको।” 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 07, 2022 15:38 IST
Rahul Gandhi, Sidhu and Charanjit Channi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@PLCPUNJAB Rahul Gandhi, Sidhu and Charanjit Channi

Punjab Election 2022: कांग्रेस की तरफ से चरणजीत सिंह चन्नी को विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) ने सत्ताधारी पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर तंज कसा है।

पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर हैशटैग ‘कर्टन फॉर सिद्धू’ का इस्तेमाल करते हुए एक तस्वीर साझा की जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi), नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu), चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और सुनील जाखड़ ने एक-दूसरे का हाथ पकड़कर हवा में उठाया। हालांकि, शॉल की वजह से सिद्धू का चेहरा गलती से कुछ सेकेंड के लिए ढक गया। 

पीएलसी ने रविवार को ट्वीट किया, “एक तस्वीर हजार शब्दों पर भारी होती है।” सिद्धू का मजाक उड़ाते हुए पीएलसी ने कहा, “ठोको ठोको, रुको…जोर से ठोको।” 

बता दें कि, सिद्धू अक्सर बातचीत के दौरान “ठोको ताली” को अपने तकिया कलाम की तरह इस्तेमाल करते हैं। मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा से पहले सिद्धू ने एक ट्वीट में कहा था, “बिना फ़ैसले के कुछ भी बड़ा हासिल नहीं हुआ, पंजाब को स्पष्टता देने आए हमारे अग्रणी नेता राहुल जी का हार्दिक स्वागत, सभी उनके फ़ैसले का पालन करेंगे!!!”

इस पर पीएलसी ने जवाब दिया, “आप नहीं करेंगे।” कांग्रेस ने पिछले साल सितंबर में सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटा लिया था जिसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी। पीएलसी 20 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन में लड़ रही है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 10 मार्च को होगी।

कभी किसी पद के लिए लालायित नहीं रहा: सिद्धू 

कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि वह कभी किसी पद के लिए लालायित नहीं रहे और उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने के फैसले की प्रशंसा की। सिद्धू ने लुधियाना की एक रैली को डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए यह बात कही। सिद्धू ने कहा, ‘‘17 साल के राजनीतिक करियर में सिद्धू कभी किसी पद के लिए लालायित नहीं रहा, लेकिन हमेशा पंजाब की बेहतरी और उसके लोगों की जिंदगी में सुधार चाहा।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement