Friday, April 26, 2024
Advertisement

Punjab Election 2022: पीएम मोदी बोले- गांधी परिवार पंजाब से पुरानी दुश्मनी का बदला ले रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि, हमारे गुरुओं और संतों ने कहा है कि पाप का घड़ा जब भरता है, तो फूटता भी है, कांग्रेस को उसके कर्मों की सज़ा मिल रही है। आप देखिए, आज कांग्रेस पार्टी की क्या गति है! आज उनकी अपनी ही पार्टी बिखर रही है। कांग्रेस के ही लोग अपने नेताओं की सारी पोल-पट्टी खोल रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 14, 2022 17:03 IST
PM Narendra Modi Jalandhar Rally - India TV Hindi
Image Source : @BJP4INDIA PM Narendra Modi Jalandhar Rally 

Highlights

  • कांग्रेस की सारी सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती है- पीएम मोदी
  • पीएम मोदी कांग्रेस और केजरीवाल पर जमकर बरसे
  • पीएम मोदी ने पंजाब के लिए नया नारा- 'नवा पंजाब भाजपा दे नाल' दिया

Punjab Election 2022: पंजाब के जालंधर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि गांधी परिवार पंजाब से पुरानी दुश्मनी का बदला ले रहा है। विभाजन के गहरे घाव को कांग्रेस ने भुला दिया है। 2014 में राहुल गांधी के लिए मेरे हेलीकॉप्टर को पंजाब में रोका गया था। पंजाब के जालंधर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने प्रियंका गांधी वाड्रा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार को एक परिवार चला रहा है। कांग्रेस की सारी सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती है। गांधी परिवार देश में तनाव पैदा करने का काम कर रहा है।

PM मोदी ने कहा कि हम देश के सीमाओं को मजबूत करते हैं लेकिन उनके नेता सेनाओं को गुंडा कहते हैं और उनके शहादत पर सवाल उठाते हैं। हमने 1984 के सिख दंगों की जांच के लिए SIT बनाई और पीड़ितों की मदद की। लेकिन दंगे के आरोपियों को पार्टी में बड़े पद देकर कांग्रेस ने हमेशा आपके जख्मों पर नमक छिड़का। जिनके पास कामकाज का हिसाब नहीं हैं, कुछ ऐसे लोग भी पंजाब में झूठ का खेल खेलने आ गए हैं। पंजाब में आकर ये पंजाब को नशा मुक्त करने की बात करते हैं और ये लोग खुद गली, मोहल्ले में शराब के ठेके खुलवाने के एक्सपर्ट हैं। पंजाब को इनसे भी सतर्क रहना होगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में ‘नवा पंजाब’ बनेगा। नवा पंजाब- जिसमें विरासत भी होगी, विकास भी होगा। नवा पंजाब- जो कर्ज़ से मुक्त होगा, अवसरों से युक्त होगा। नवा पंजाब- जहां हर दलित भाई-बहन को मान मिलेगा, हर स्तर पर उचित भागीदारी मिलेगी। पंजाब की धरती वो धरती है जिसने देश को दिशा दी है, देश को हौसला दिया है। जब हमारे समाज में अंधियारा आया, तो गुरुनानक देव जी जैसे गुरु आए। गुरु अर्जुनदेव और गुरु गोविंद सिंह जी जैसे गुरुओं ने देश और धर्म की हिफाजत की।

पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि जो दिल्ली में शराब के ठेके खुलवा रहे हैं वे पंजाब को नशे से क्या बचाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि आज मेरी इच्छा थी कि इस कार्यक्रम के बाद त्रिपुरमालिनी देवी जी के चरणों में जाकर नमन करूं,लेकिन यहां के प्रशासन और पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि हम व्यवस्था नहीं कर पाएंगे आप हेलीकॉप्टर से ही चले जाइए। अब यहां सरकार का ये हाल है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की और हमारे वीर शहीदों की तीसरी बरसी है। मैं पंजाब की धरती से भारत मां के वीर शहीदों के चरणों में श्रद्धापूर्वक सर झुकाता हूं। पंजाब को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो देश की सुरक्षा के लिए गंभीर रहकर काम करे। कांग्रेस का इतिहास गवाह है कि वो कभी पंजाब के लिए काम नहीं कर सकती और जो काम करना भी चाहता है, वो उसके आगे हज़ार रोड़े खड़े कर देती है। 

पीएम मोदी ने कहा कि, हमारे गुरुओं और संतों ने कहा है कि पाप का घड़ा जब भरता है, तो फूटता भी है, कांग्रेस को उसके कर्मों की सज़ा मिल रही है। आप देखिए, आज कांग्रेस पार्टी की क्या गति है! आज उनकी अपनी ही पार्टी बिखर रही है। कांग्रेस के ही लोग अपने नेताओं की सारी पोल-पट्टी खोल रहे हैं। पंजाब में NDA गठबंधन की सरकार बनेगी अब ये पक्का है। पंजाब में विकास का एक नया अध्याय शुरू होगा। पंजाब के एक-एक व्यक्ति को, मेरे नौजवानों को मैं विश्वास देने आया हूं कि आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए हमारे प्रयास में कोई कमी नहीं रहने देंगे। 

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि, अभी पंजाब में व्यापार-कारोबार को जिस तरह माफियाओं के कब्जे में दे दिया गया है, ये खेल भाजपा सरकार में नहीं चलने दिया जाएगा।भाजपा की सरकार में यहां का व्यापारी, बिना किसी अत्याचार के, बिना किसी खौफ के अपना व्यापार करेगा। पंजाब के जालंधर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement