Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Punjab Election 2022: कांग्रेस ने राजीव शुक्ला और दीपेंद्र हुड्डा को पंजाब चुनाव के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Elections 2022) के लिए कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और पार्टी नेता राजीव शुक्ला को विशेष पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 10, 2022 18:42 IST
Rajeev Shukla and Deepender Hooda- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rajeev Shukla and Deepender Hooda

Highlights

  • कांग्रेस ने दीपेंद्र हुड्डा और राजीव शुक्ला को नियुक्त किया विशेष पर्यवेक्षक
  • दीपेंद्र और राजीव शुक्ला पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी के साथ समन्वय बनाएंगे
  • पंजाब में पार्टी के इलेक्शन कैंपेन को मजबूत करने का करेंगे काम

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेताओं राजीव शुक्ला और दीपेंद्र सिंह हुड्डा को पंजाब विधानसभा चुनाव में चुनाव अभियान प्रबंधन और समन्वय के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दोनों नेताओं की नियुक्ति की। ये दोनों नेता कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी के साथ समन्वय बनाकर काम करेंगे। पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।

Image

जानकारी के मुताबिक, दीपेंद्र हुड्डा और राजीव शुक्ला पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी के साथ समन्वय बनाएंगे, ताकि पंजाब में पार्टी के इलेक्शन कैंपेन को मजबूत किया जा सके। दीपेंद्र को मिली नई जिम्मेदारी के साथ हरियाणा में उनके समर्थकों के हौसले बुलंद हैं। उत्तर भारत में दीपेंद्र सिंह सबसे कम उम्र में तीन बार सांसद और एक बार राज्यसभा सदस्य बनने वाले नेता हैं।

बता दें कि, दीपेंद्र हुड्डा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं। अभी तक वह उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थे। पंजाब में कांग्रेस का प्रचार अभियान मजबूत नहीं होने का मुद्दा पार्टी नेतृत्व तक पहुंचा था। ऐसे में अब दीपेंद्र और शुक्ला को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वे दोनों पंजाब में पहुंचकर व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने का काम करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement