Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पंजाब में केजरीवाल ने लगाई वादों की झड़ी, अब इन बच्चों को मुफ्त शिक्षा का किया ऐलान

होशियारपुर जिले में एससी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर आरोप लगाया कि उसी समुदाय से होने के नाते वह वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 07, 2021 20:52 IST
Punjab Polls: Kejriwal Woos SC Community, Promises Free Education, Coaching for Their Children- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले अरविंद केजरीवाल ने आम जनता को खुश करने के प्रयास में वादों की झड़ी लगा दी है।

Highlights

  • केजरीवाल ने मुख्यमंत्री चन्नी पर आरोप लगाया कि SC समुदाय से होने के नाते वह वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं।
  • चन्नी एससी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पंजाब के पहले मुख्यमंत्री हैं।
  • राज्य में दलितों की आबादी करीब 32 प्रतिशत है।

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम जनता को खुश करने के प्रयास में वादों की झड़ी लगा दी है। उन्होंने पंजाब में आदमी पार्टी की सरकार बने पर पंजाब की जनता को भी दिल्ली की तरह बिजली और पानी फ्री में देने, 18 वर्ष से ऊपर की हर महिला के अकाउंट में हर माह 1000-1000 रुपये डालने का वादा कर चुके हैं। अब उन्होंने अनुसूचित जाति समुदाय के बच्चों के लिए नि:शुल्क शिक्षा और उच्च शिक्षा के लिए कोचिंग की फीस देने का वादा मंगलवार को किया।

होशियारपुर जिले में एससी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर आरोप लगाया कि उसी समुदाय से होने के नाते वह वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। बता दें कि चन्नी एससी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पंजाब के पहले मुख्यमंत्री हैं। राज्य में दलितों की आबादी करीब 32 प्रतिशत है।

केजरीवाल ने लोगों से आप को कम से कम एक बार वोट देने का अनुरोध करते हुए कहा कि उन्होंने अन्य राजनीतिक दलों- कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को कई मौके दिए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि एससी समुदाय के लिए वह पांच गारंटी लेकर आए हैं। 

अपने वादों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता में आने पर आप नीत सरकार एससी समुदाय के बच्चों को नि:शुल्क अच्छी शिक्षा देगी। 

उन्होंने वादा किया, ‘‘अगर एससी समुदाय का कोई बच्चा कोचिंग करना चाहता है तो, जैसा कि हमने दिल्ली में किया है, इंजीनियरिंग, मेडिकल, रेलवे, आईएएस या किसी भी अन्य परीक्षा के लिए कोचिंग की पूरी फीस पंजाब सरकार वहन करेगी।’’ उन्होंने कहा, अगर एससी समुदाय का कोई बच्चा उच्च शिक्षा के लिए विदेश पढ़ने जाना चाहता है तो उसका खर्च राज्य सरकार उठाएगी। उन्होंने एससी समुदाय के किसी भी व्यक्ति की बीमारी का खर्च उठाने का भी वादा किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement