Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Punjab News: पंजाब कैबिनेट का विस्तार शनिवार को होगा, जानिए संभावित मंत्रियों की लिस्ट

जानकारी के मुताबिक, पंजाब कैबिनेट विस्तार समारोह कल यानी शनिवार (19 मार्च) सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में होगा। कैबिनेट की पहली बैठक भी कल दोपहर 12.30 बजे होगी। शनिवार को कुल 10 मंत्री पंजाब कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 18, 2022 19:39 IST
AAP leader Bhagwant Mann takes oath as Punjab Chief Minister. - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO AAP leader Bhagwant Mann takes oath as Punjab Chief Minister.

Highlights

  • पंजाब कैबिनेट विस्तार समारोह शनिवार सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में होगा
  • कैबिनेट की पहली बैठक भी शनिवार दोपहर 12.30 बजे होगी
  • पंजाब में मान मंत्रिमंडल के 10 सदस्य शनिवार को शपथ लेंगे

चंडीगढ़: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भगवंत मान के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार सुबह 11 बजे होगा। जानकारी के मुताबिक, पंजाब कैबिनेट विस्तार समारोह कल यानी शनिवार (19 मार्च) सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में होगा। कैबिनेट की पहली बैठक भी कल दोपहर 12.30 बजे होगी। शनिवार को कुल 10 मंत्री पंजाब कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

हालांकि, इससे पहले पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्रियों के शपथग्रहण को लेकर अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को सुबह 11 बजे पंजाब राजभवन में आयोजित होगा। पंजाब राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। 

आम आदमी पार्टी के सूत्रों की मानें तो भगवंत मान को आलाकमान ने अपनी कैबिनेट तय करने की छूट दी है। आप के जिन विधायकों के मंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है उनमें हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, कुलतार संधवान, सरवजीत कौर मानुके, गुरमीत सिंह मीत हायर, बलजिंदर कौर, कुंवर विजय प्रताप सिंह, जीवन ज्योत कौर और डॉक्टर चरणजीत सिंह के नाम प्रमुख हैं। पंजाब कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं। 

सूत्रों का कहना है कि शपथ ग्रहण करने के बाद मंत्री अपना पदभार संभालेंगे और शनिवार दोपहर के समय आप सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होगी। सूत्रों का कहना है कि मान वरिष्ठ विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने के इच्छुक हैं। आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा ने भी संकेत दिया है कि कैबिनेट मंत्रियों का चयन मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। 

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित गत बुधवार (16 मार्च) को मान को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को प्रचंड जीत मिली है। 117 सीटों वाले पंजाब में आप ने 92 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, कांग्रेस को 18, अकाली दल को 3 और बीजेपी को 2 सीटों पर जीत मिली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस बार भगवंत मान के चेहरे पर चुनाव लड़ा था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement