Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में शिवसेना भी लड़ेगी चुनाव, संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को झटका देते हुए OBC के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने राज्य कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया और 3 अन्य विधायकों ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा की।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 12, 2022 17:49 IST
Shiv Sena, Shiv Sena UP Elections, Shiv Sena Sanjay Raut, Shiv Sena BJP UP Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बुधवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक बदलाव होने वाला है।

Highlights

  • मौर्य के इस्तीफे पर राउत ने कहा, यह सिर्फ शुरुआत है और उत्तर प्रदेश में राजनीति बदलने वाली है।
  • राउत ने मंगलवार को कहा था कि शिवसेना उत्तर प्रदेश में 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
  • उत्तर प्रदेश में 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले 2 महीने में 7 चरण में चुनाव होने वाले हैं।

मुंबई: शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बुधवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक बदलाव होने वाला है और राज्य के एक मंत्री तथा कुछ अन्य बीजेपी विधायकों के हाल में पार्टी छोड़ने से इसकी शुरुआत हो गई है। राउत ने कहा कि वह गोवा के लोगों से कहना चाहते हैं कि धन के लालच में नहीं आएं और तटीय राज्य में भाजपा के इस तरह के किसी भी कदम का शिवसेना विरोध करेगी। गोवा में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को चुनाव होने वाला है।

‘शिवसेना आम जनता की पार्टी है’

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को झटका देते हुए OBC के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को राज्य कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया और 3 अन्य विधायकों ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा की। राउत ने बुधवार को कहा, ‘यह सिर्फ शुरुआत है और उत्तर प्रदेश में राजनीति बदलने वाली है।’ गोवा में चुनावी परिदृश्य का जिक्र करते हुए शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी लड़ाई बीजेपी के नोट से है। शिवसेना आम जनता की पार्टी है। हम लोगों से कहना चाहते हैं कि धन के लालच में नहीं पड़ें।’

2019 में शिवसेना ने बीजेपी से तोड़ा नाता
देवेंद्र फडणवीस के एक बयान पर राउत ने कहा कि प्रवीण जांते एवं माइकल लोबो जैसे नेताओं ने गोवा में फडणवीस की देखरेख में भगवा दल छोड़ दिया। फडणवीस ने कथित तौर पर टिप्पणी की थी कि भारतीय जनता पार्टी गोवा में जनादेश को नहीं बिकने देगी जैसा महाराष्ट्र में हुआ था। महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर अपने पुराने सहयोगी बीजेपी से नाता तोड़ लिया था।

यूपी में 7 चरणों में होने वाला है चुनाव
बाद में उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने राज्य में सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। राउत ने मंगलवार को कहा था कि शिवसेना उत्तर प्रदेश में 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जहां 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले 2 महीने में 7 चरण में चुनाव होने वाले हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement