Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Tripura Election Result 2023 Live: ऑनलाइन कहां और कैसे देखें सबसे तेज वोटिंग रिजल्ट

राज्य में सत्ता में आसीन भारतीय जनता पार्टी ने 60 विधानसभा सीटों में से 54 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे। वहीं छह सीटों पर बीजेपी का गठबंधन दल IPFT ने अपने उम्मीदवार उतारे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: March 01, 2023 21:16 IST
Tripura Election Result 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 2023

अगरतला: इस वर्ष पूर्वोत्तर के जिन राज्यों से चुनावी ब्विगुल बजा, उसमें त्रिपुरा में सबसे पहले मतदान हुआ। राज्य में 16 फरवरी को 60 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। वोटिंग के लिए कुल 3,337 मतदान केंद्र बनाए गए थे। त्रिपुरा विधानसभा की 60 सीटों के लिए गुरुवार को करीब 88 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य में पंजीकृत कुल 28.14 लाख मतदाताओं में से करीब 24.66 लाख ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

ज्यादातर सीटों पर हुआ था 90% से ज्यादा मतदान 

बारदौली निर्वाचन क्षेत्र जहां से मुख्यमंत्री माणिक साहा उम्मीदवार हैं और कांग्रेस प्रत्याशी आशीष कुमार साहा को चुनौती दे रहे हैं। हालांकि चौकाने वाली बात यह है कि राज्य की ज्यादातर विधानसभा सीटों पर 90% मतदान हुआ लेकिन इस सीट पर सबसे कम करीब 80 प्रतिशत मतदान हुआ।  जबकि दक्षिणी त्रिपुरा की मनु सीट पर सबसे अधिक 92.09 प्रतिशत मतदान हुआ। 16 फरवरी को त्रिपुरा में वोटिंग हुई थी जहां कई सीटों पर 90 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 

बीजेपी ने 54 सीटों पर लड़ा चुनाव 

राज्य में सत्ता में आसीन भारतीय जनता पार्टी ने 60 विधानसभा सीटों में से 54 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे। वहीं छह सीटों पर बीजेपी का गठबंधन दल IPFT ने अपने उम्मीदवार उतारे। इसके साथ ही विपक्षी दल लेफ्ट फ्रंट के साथ कांग्रेस ने गठबंधन किया था। यहां लेफ्ट ने इस बार 47 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और बची हुई 13 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा। इसके साथ ही क्षेत्रीय दल तिपरा मोथा पार्टी ने 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। इन सभी उम्मीदवारों का की किस्मत का फैसला गुरूवार यानि 2 मार्च को हो जाएगा।

कहां देखें परिणाम - 

अब अगर बात करें त्रिपुरा के चुनाव परिणामों की तो आपको सबसे सटीक और तेज परिणाम सिर्फ और सिर्फ इंडिया टीवी की वेबसाइट https://www.indiatv.in/ और यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/@IndiaTV पर ही देखने को मिलेंगे। यहां से आपको सबसे पहले और सही परिणाम देखने को मिलेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement