Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Tripura Elections 2023 Voting Live Updates : त्रिपुरा विधानसभा के लिए वोटिंग जारी, 28 लाख मतदाता, 259 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए 31,000 मतदानकर्मी और केंद्रीय बलों के 25,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। 1,100 बूथों की पहचान संवेदनशील और 28 की पहचान अति संवेदनशील के रूप में की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 16, 2023 19:46 IST
त्रिपुरा विधानसभा...- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव

Tripura Elections 2023 Voting Live Updates : त्रिपुरा में 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए आज 3,337 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान जारी है। चुनाव में मुख्य रूप से बीजेपी-IPFT गठबंधन, माकपा-कांग्रेस गठबंधन और पूर्वोत्तर राज्य के पूर्व शाही परिवार के वंशज द्वारा गठित एक क्षेत्रीय पार्टी टिपरा मोथा हैं। वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी। स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए 31,000 मतदानकर्मी और केंद्रीय बलों के 25,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। 1,100 बूथों की पहचान संवेदनशील और 28 की पहचान अति संवेदनशील के रूप में की गई है। राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बारडोवली निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार हैं, जबकि केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक बीजेपी के टिकट पर धनपुर से चुनाव लड़ रही हैं। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी सबरूम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह वाम-कांग्रेस गठबंधन का चेहरा हैं। टिपरा मोथा प्रमुख प्रद्योत देबबर्मा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। भाजपा 55 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि उसकी सहयोगी आईपीएफटी ने 6 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, एक सीट पर दोस्ताना मुकाबला होगा।

Tripura Assembly Elections 2023 live voting updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:17 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    त्रिपुरा में रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग, 81 फीसदी से ज्यादा हुई वोटिंग

    चुनाव अधिकारियों ने कहा कि त्रिपुरा में गुरुवार को भारी सुरक्षा के बीच 28.14 लाख मतदाताओं में से 81 प्रतिशत से ज्यादा वोटर्स ने शाम चार बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। 

  • 1:59 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    90 प्रतिशत से ज्यादा होगा मतदान-प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन

    टिपरा मोथा प्रमुख प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन ने कहा-'मुझे लगता है कि मतदान प्रतिशत 90% से अधिक होगा और त्रिपुरा के लोग हमें मौका देंगे। हमें पता चला है कि धनपुर और मोहनपुर में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा हिंसा हुई है। हमने धनपुर और मोहनपुर में हिंसा और EVM में गड़बड़ी की शिकायत की है।' 

  • 1:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    त्रिपुरा में एक बजे तक 51 फीसदी वोटिंग

    दोपहर एक बजे तक त्रिपुरा में  51.35 फीसदी वोटिंग की खबर है।

  • 12:15 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    त्रिपुरा में 11 बजे तक 32.06% मतदान

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है, 11 बजे तक 32.06% मतदान हुआ।

  • 12:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी के लोग परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं-माणिक सरकार

    त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के नेता और  CPI (M) नेता माणिक सरकार ने कहा-हमें जानकारी मिल रही है कि कुछ जगह भाजपा के कुछ लोग  मतदान के दौरान परेशानी पैदा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, जिससे मतदाता निडरता से अपना वोट न डाल सकें। 

  • 12:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    माणिक सरकार ने अगरतला में वोट डाला।

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान जारी है। त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के नेता और  CPI (M) नेता माणिक सरकार ने अगरतला में वोट डाला। 

  • 10:35 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पूर्व सीएम माणिक सरकार ने डाला वोट

    त्रिपुरा: विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने विधानसभा चुनाव में वोट डाला।

  • 9:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    9 बजे तक 12.76 प्रतिशत वोटिंग

    त्रिपुरा विधानसभा की सभी 60 सीटों पर वोटिंग जारी है। सुबह 9 बजे तक 12.76 प्रतिशत वोटिंग की खबर है।

  • 9:01 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीएम माणिक साहा ने लोगों से मतदान की अपील की

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने अपना वोट डालने के बाद जनता से भारी संख्या में मतदान की अपील की है। उन्होंने कहा-'जनता सुबह से ही मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मत का प्रयोग कर रही है। मेरी अपील है लोग बड़ी संख्या में मतदान करें। हमारे लिए यही चुनौती है कि प्रत्येक क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहे हैं लेकिन ये लोग(विपक्ष) कोशिश करेंगे कि ऐसा न हो।

  • 8:31 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने किया मतदान

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बोरडोवली विधानसभा क्षेत्र के महारानी तुलसीबती गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के बूथ नं. 16 में मतदान किया।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी

  • 7:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    त्रिपुरा के गोमती में लोगों की लंबी कतार

    त्रिपुरा के गोमती में मतदान केंद्र के बाहर लोगों की लंबी कतार देखी जा रही है।

  • 7:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

    त्रिपुरा में विधानसभा की सभी 60 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। सभी 3,337 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच  28 लाख मतदाता आज 259 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। 

  • 6:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अगरतला में मतदान केंद्र पर वोटिंग की तैयारियां पूरी

    मतदान अधिकारी बूथ पर तैयारियों के साथ जुट चुके हैं। थोड़ी देर में वोटिंग शुरू होनेवाली है। अगरतला में मतदान केंद्र 16, महारानी तुलसीबती गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में भी वोटिंग की तैयारियां पूरी हो चुकी है। सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा।

     

  • 6:49 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए थोड़ी देर में शुरू होगी वोटिंग

     त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए थोड़ी देर में मतदान शुरू हो जाएगा। 3,337 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। इस चुनाव में  28 लाख मतदाता 259 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement