Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Tripura Elections 2023 : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित, 16 फरवरी को मतदान

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और पार्टी की बंगाल इकाई के कई अन्य नेता प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे ।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 03, 2023 7:31 IST
जेपी नड्डा, बीजेपी अध्यक्ष- India TV Hindi
Image Source : PTI जेपी नड्डा, बीजेपी अध्यक्ष

अगरतला : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda ) आज दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होना है। भाजपा ने 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और पांच सीटें सहयोगी आईपीएफटी के लिए छोड़ी हैं। भाजपा की त्रिपुरा इकाई के मीडिया प्रभारी सुनीत सरकार ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा कुमारघाट और अमरपुर में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

स्मृति ईरानी, हिमंत विश्व शर्मा भी करेंगे प्रचार

सुनीत सरकार ने बताया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और पार्टी की बंगाल इकाई के कई अन्य नेता प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे । उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी चुनाव प्रचार के लिये यहां जल्द ही आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिये यहां सात फरवरी को आने का कार्यक्रम है। 

6 फरवरी को ममता की होगी रैली

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के भी छह फरवरी को चुनावी राज्य में आने की संभावना है। पार्टी के राज्य प्रभारी राजीब बनर्जी ने कहा कि बनर्जी सात फरवरी को पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगते हुये रोड शो का नेतृत्व करेंगी।

उन्होंने कहा कि इन दोनों के अलावा सांसद महुआ मोइत्रा, पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम समेत 37 स्टार प्रचारक तृणमूल उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए पूर्वोत्तर राज्य आ रहे हैं। त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मुकुल वासनिक और कन्हैया कुमार त्रिपुरा में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement