Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: ऊना सीट पर BJP ने मारी बाजी, कांग्रेस को 1736 वोटों से दी शिकस्त

हिमाचल प्रदेश की ऊना विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है। सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस के सतपाल सिंह रायज़ादा को 1736 वोटों से हराया।

Written By : Swayam Prakash Edited By : Akanksha Tiwari Updated on: December 08, 2022 17:33 IST
हिमाचल प्रदेश चुनाव - ऊना विधानसभा सीट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश चुनाव - ऊना विधानसभा सीट

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: हिमाचल के 68 विधानसभा क्षेत्रों में से अहम सीट ऊना पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी ने सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस के सतपाल सिंह रायज़ादा को 1736 वोटों से हराया है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी। बीजेपी के सतपाल सिंह सत्ती के खाते में 33974 वोट तो वहीं कांग्रेस के सतपाल सिंह रायज़ादा के खाते में 32238 वोट आए हैं।

ऊना विधानसभा सीट 

हिमाचल के 68 विधानसभा क्षेत्रों में से अहम है ऊना सीट। इस सीट पर पिछली बार कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। ऊना विधानसभा सीट से इस बार फिर से कांग्रेस ने विजयी उम्मीदवार सतपाल रायज़ादा को टिकट दिया था। भारतीय जनता पार्टी ने सतपाल सिंह सत्ती को ऊना से उम्मीदवार बनाया था। वहीं आम आदमी पार्टी ने राजीव गौतम को इस सीट से अपना प्रत्याशी बनाया गया था। राजीव गौतम के खाते में 737 वोट आए हैं। बता दें कि ऊना विधानसभा सीट जूनागढ़ के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के राजेश चुडासमा सांसद हैं।

ये रहा पिछले चुनावों का हिसाब

2017 के विधानसभा चुनाव में ऊना सीट पर कुल 50.20 प्रतिशत मतदान हुआ था। पिछले चुनाव में यहा से कांग्रेस के सतपाल सिंह रायजादा ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सतपाल सिंह सत्ती को 3196 वोटों से शिकस्त दी थी। पिछले चुनाव में कांग्रेस के सतपाल सिंह रायजादा को 31,360 वोट मिले थे। वहीं दूसरे स्थान पर आने वाले बीजेपी के सतपाल सिंह सत्ती को 28,164 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर निर्दलीय उम्मीदवार राजीव गौतम रहे थे जिन्होंने 1,723 मत हासिल किए थे और चौथे नंबर पर 659 वोटों के साथ बसपा के रवि कुमार रहे थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement