Friday, May 10, 2024
Advertisement

UP Election 2022: AIMIM प्रमुख ओवैसी ने '80-20' को बताया BJP की जीत का कराण

AIMIM के अध्यक्ष असद्दुदीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम को ‘‘80-20 की विजय’’ करार दिया और कहा कि उन्हें लगता है कि देश के लोकतंत्र में इस तरह की परिस्थिति अगले कई वर्षों तक रहेगी।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: March 11, 2022 16:11 IST
AIMIM के अध्यक्ष असद्दुदीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : PTI AIMIM के अध्यक्ष असद्दुदीन ओवैसी

नोएडाः ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असद्दुदीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम को ‘‘80-20 की विजय’’ करार दिया और कहा कि उन्हें लगता है कि देश के लोकतंत्र में इस तरह की परिस्थिति अगले कई वर्षों तक रहेगी। ओवैसी की पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पायी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जनादेश का सम्मान करती है और भविष्य में जनता का विश्वास जीतने के लिए प्रयास जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कड़ी मेहनत करेगी और अपनी खामियों को दूर करेगी। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई की उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम का भविष्य अच्छा होगा।

ओवैसी ने बृहस्पतिवार को कहा,‘‘ राजनीतिक दल अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को दोष दे रहे हैं। मैंने 2019 में भी कहा था कि खराबी ईवीएम में नहीं है। जो चिप लोगों के दिमाग में लगाई गयी है, वह बड़ी भूमिका निभा रही है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ सफलता तो जरूर मिली है, लेकिन यह सफलता 80-20 की है।’’ उनका प्रत्यक्ष तौर पर इशारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनाव के दौरान दिए गए ‘‘80-20’’ के बयान की तरफ था।

योगी ने जनवरी में एक कार्यक्रम में कहा था कि उत्तर प्रदेश में ‘‘80 प्रतिशत बनाम 20 प्रतिशत’’ के बीच मुकाबला दिखाई देगा। माना जा रहा था कि उनका इशारा राज्य की मुस्लिम आबादी की ओर था। मुख्यमंत्री ने कहा था, ‘‘80 प्रतिशत समर्थक एक तरफ होंगे तो वहीं 20 प्रतिशत दूसरी तरफ होंगे। मेरा मानना है कि 80 प्रतिशत सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे तो वहीं 20 प्रतिशत ने हमेशा विरोध किया है और आगे भी करेंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की कुल आबादी में 20 प्रतिशत मुसलमान हैं। ओवैसी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मेहनत करने के लिए पार्टी के नेताओं का आभार जताया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गुजरात, राजस्थान और अन्य राज्यों में भी चुनाव लड़ेगी।

( इनपुट भाषा )

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement