Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने कहा, नौकरियां नहीं देनी पड़े इसलिए देश की संपत्तियों को बेच रही बीजेपी

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, बीजेपी के लोग कहते थे कि हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई जहाज की यात्रा कराएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2022 16:02 IST
Akhilesh Yadav, UP Election, UP Election News, UP Election Akhilesh News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/YADAVAKHILESH Mamata Banerjee and Akhilesh Yadav.

Highlights

  • युवाओं को नौकरियां नहीं देनी पड़े इसलिए सरकार देश की संपत्तियों को एक-एक कर बेच रही हैं: अखिलेश यादव
  • वाराणसी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अखिलेश यादव के साथ मंच साझा किया।
  • अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश का मौजूदा विधानसभा चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है।

वाराणसी: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र और उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी सरकारों पर गुरुवार को आरोप लगाया कि युवाओं को नौकरियां नहीं देनी पड़े इसलिए वे देश की संपत्तियों को एक-एक कर बेच रही हैं। अखिलेश सपा नीत विपक्षी गठबंधन द्वारा वाराणसी में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा ‘यह चुनाव वाराणसी को क्योटो बनाने की बात करने वालों और बनारसी मतदाताओं के बीच है।’ वाराणसी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अखिलेश के साथ मंच साझा किया।

‘बीजेपी झूठा वादा करके सत्ता में आई थी’

अखिलेश ने कहा, ‘बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने का दावा करती है लेकिन डबल इंजन की सरकार का कामकाज देख कर मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि दुनिया में कोई और पार्टी इतना झूठ नहीं बोलती होगी जितना बीजेपी के नेता बोलते हैं। बीजेपी किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा करके सत्ता में आई थी। सवाल यह है कि क्या किसानों की आमदनी दोगुनी हुई। क्या हमारे युवाओं को नौकरियों के लिए 5 साल तक इंतजार नहीं करना पड़ा।’ वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है।

‘बीजेपी ने हवाई जहाज और एयरपोर्ट बेच दिए’
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बीजेपी के लोग कहते थे कि हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई जहाज की यात्रा कराएंगे लेकिन उन्होंने तो हवाई जहाज और एयरपोर्ट ही बेच दिए। इसके अलावा बंदरगाह भी बेच डाले।’ उन्होंने आरोप लगाया कि जब सरकार की सभी संपत्तियां और सार्वजनिक उपक्रम बेच दिए जाएंगे तो लोगों को नौकरियां कैसे मिलेगीं। उन्होंने कहा, ‘ना रहेगा बांस ना बजेगी बांसुरी।’ सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश का मौजूदा विधानसभा चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है।

‘पूर्वांचल क्षेत्र का अभूतपूर्व विकास होगा’
अखिलेश ने दावा किया कि बीजेपी ने वाराणसी को क्योटो जैसा बनाने का सपना दिखाया था लेकिन उसने शहर को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि वाराणसी के लोग बीजेपी को इस झूठ के लिए सबक सिखाएंगे। यह चुनाव क्योटो बनाने की बात करने वालों और बनारसी मतदाताओं के बीच है। पूर्व मुख्यमंत्री ने महंगाई तथा किसानों की समस्याओं को लेकर भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि चुनाव के बाद सपा गठबंधन की सरकार बनने पर पूर्वांचल क्षेत्र का अभूतपूर्व विकास होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement