Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP Election 2022: बिजली पर हो सकता है बड़ा ऐलान? BJP कल जारी करेगी संकल्प पत्र

अखिलेश यादव के 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने के वादे के काट के तौर पर बीजेपी कल अपने संकल्प पत्र में बिजली को लेकर एक बड़ा फैसला ले सकती है

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: February 05, 2022 14:05 IST
Yogi Adityanath, CM, UP- India TV Hindi
Image Source : PTI Yogi Adityanath, CM, UP 

Highlights

  • बीजेपी अपने संकल्प पत्र में कर सकती है बड़ी घोषणा
  • अखिलेश ने 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा किया है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कल अपना चुनाव घोषणापत्र या संकल्प पत्र जारी करेगी। सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी अपने संकल्प पत्र में बिजली को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे की काट के तौर पर बीजेपी अपने संकल्प पत्र में बड़ी घोषणा कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक  पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का जो चुनावी वादा किया था उसे कुछ और मॉडिफाइड करते हुए यूपी में भी संकल्प पत्र में लाने की तैयारी हो रही है। साथ ही बिजली के बकाए बिल में भी छूट देने की घोषणा हो सकती है।

आपको बता दें कि समाजवादी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यह कहा है कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो लोगों को 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी और सिंचाई बिल माफ किया जाएगा। उन्होंने नए साल के पहले ही दिन ट्वीट कर इसका ऐलान किया था। यादव ने ट्वीट किया था, ‘‘नव वर्ष की हार्दिक बधाई व शुभकामना! अब बाइस (2022) में ‘न्यू यूपी’ में नयी रोशनी से नया साल होगा 300 यूनिट घरेलू बिजली फ़्री व सिंचाई बिल माफ होगा। सपा सरकार आएगी और 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली व सिंचाई की बिजली मुफ़्त दिलवाएगी।अखिलेश ने यह भी कहा था कि उनके इस वादे को पार्टी अपने चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करेगी। 

अखिलेश का यह वादा उत्तर प्रदेश की जनता के बीच लोकप्रिय हो रहा है। क्योंकि ठीक इसी तरह का वादा दिल्ली में केजरीवाल ने किया था और आम आदमी पार्टी को बड़ी सफलता मिली थी। अब अखिलेश के वादे के बाद बीजेपी में भी इसपर मंथन शुरू हो गया था कि इसकी काट के लिए क्या किया जाए। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अपने संकल्प पत्र में बिजली को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement