Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UP Election 2022: आज थम जाएगा पहले चरण के चुनाव प्रचार का शोर, सभी दलों ने झोंकी ताकत

इस बीच ममता बनर्जी भी समाजवादी पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए लखनऊ पहुंच गई हैं। अमौसी स्थित हवाई अड्डे पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 08, 2022 9:26 IST
UP Election campaign BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI UP Election campaign BJP

Highlights

  • 10 फरवरी को 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा
  • आज प्रचार के आखिरी दिन नेताओं ने झोंकी पूरी ताकत

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर आज थम जाएगा लेकिन उससे पहले सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।  प्रधामंत्री रामपुर, बदायूं और संभल के लिए वर्चुअल रैली करेंगे। इस रैली को 15 विधानसभाओं की 69 लोकेशन पर LED स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। पहले चरण में 10 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा। यूपी के शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, अलीगढ़, बुलंदशहर, आगरा, मथुरा जिले के अंतर्गत पड़नेवाली 58 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा। 

इससे पहले सभी दलों ने इस सियासी लड़ाई में अपना अंतिम दांव चल दिया है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस की प्रियंका गांधी भी जनसंपर्क कर पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगी। इस बीच ममता बनर्जी भी समाजवादी पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए लखनऊ पहुंच गई हैं। अमौसी स्थित हवाई अड्डे पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया। 

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘‘बंगाल में मिलकर हराया था अब यूपी में हराएंगे। दीदी से अपना वादा है हम फिर जीतकर आएंगे।'' सपा अध्यक्ष ने बनर्जी को गुलदस्ता देते हुए ट्विटर पर तस्वीर साझा कर लिखा है- यूपी में दीदी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन। ममता बनर्जी आज सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रूप से संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करेंगी। इसके अलावा वह वर्चुअल माध्‍यम से एक रैली को भी संबोधित करेंगी।

अखिलेश यादव ने सोमवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इस पार्टी का जो जितना बड़ा नेता है वह उतना बड़ा झूठ बोल रहा है इसलिए भाजपा को अपना नाम बदलकर 'भाझपा' कर लेना चाहिए। अखिलेश ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह उत्तर प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। भाजपा चुनाव को कहीं और ले जाना चाहती है। वह आरोप की राजनीति कर रही है। हमने देखा है कि जितना बड़ा भाजपा का नेता है, वह उतना ही बड़ा झूठ बोल रहा है। जिस तरीके से भाजपा लगातार झांसा दे रही है, झगड़ा लगाने का काम कर रही है और झूठ बोल रही है, अब भाजपा को अपना नाम भी बदल लेना चाहिए। भाजपा की जगह भाझपा कर लेना चाहिए।

इनपुट-पीटीआई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement