Saturday, May 18, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : सीएम योगी ने गोरखपुर में किया मतदान, कहा-80 फीसदी से ज्यादा सीटें जीतेगी BJP

सीएम योगी ने कहा- आपका एक वोट राज्य को देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाने में साबित होगा।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2022 8:23 IST
Yogi Adityanath, CM, UP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Yogi Adityanath, CM, UP

Highlights

  • गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय में सीएम योगी ने किया मतदान
  • मतदान से पहल गोरखनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में छठे चरण की वोटिंग जारी है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ कन्या नगर क्षेत्र में अपना वोट डाला। योगी आदित्यनाथ ने मतदान करने से पहले गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में पूजा की। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि यूपी चुनाव में बीजेपी 80 फीसदी से ज्यादा सीटें जीतेगी।

उन्होंने मतदाताओं के नाम अपने संदेश में कहा कि चुनाव के निर्णायक मोड़ पर हैं। 5 वर्षों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में विकास के कई काम हुए हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश के हर जनपद में एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज के लक्ष्य को हासिल किया है। आपका एक वोट राज्य को देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाने में साबित होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ये आम लोगों की जागरूकता का प्रमाण है कि जनता अपने संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति जागरूक है। 9 जनपदों के मतदाताओं से मेरी अपील है कि भाजपा को वोट दें। हम 80% से अधिक सीटें जीतेंगे और भाजपा रिकॉर्ड बनाएगी।

छठे चरण में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया तथा बलिया समेत 10 जिलों की कुल 57 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर से, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (बांसी), बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी (इटवा), पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (फाजिलनगर) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (तमकुही राज) से चुनाव मैदान में हैं। छठे चरण में एक करोड़ महिलाओं समेत करीब 2.15 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।  

इनपुट-एजेंसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement