Saturday, May 18, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : इटावा में क्या इस बार भी खिलेगा 'कमल'? 2017 में जीती थीं सरिता भदौरिया

बीजेपी ने इटावा सीट से सरिता भदौरिया को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी की तरफ से सर्वेश शाक्य चुनाव मैदान में हैं। वहीं, बीएसपी की तरफ से कुलदीप यादव को टिकट दिया गया है। ये सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती थी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2022 9:49 IST
BJP MLA Sarita Bhadauria- India TV Hindi
Image Source : SARITA BHADAURIA/FACEBOOK BJP MLA Sarita Bhadauria

Highlights

  • बीजेपी ने इटावा सीट से सरिता भदौरिया को टिकट दिया है
  • समाजवादी पार्टी की तरफ से सर्वेश शाक्य चुनाव मैदान में हैं
  • बीएसपी की तरफ से कुलदीप यादव को टिकट दिया गया है

उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक आने के साथ ही इटावा सीट एक बार फिर चर्चा में है। हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी यहां एक रैली को संबोधित किया। यहां योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर चर्चा में बनी हुई है। दावा किया जा रहा है कि सीएम योगी की वो तस्वीर एडिटेड हैं। समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर इसको लेकर निशाना भी साधा है। 

इस बार यहां कांटे की टक्कर भी देखने को मिल रही है। बीजेपी ने इटावा सीट से सरिता भदौरिया को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी की तरफ से सर्वेश शाक्य चुनाव मैदान में हैं। वहीं, बीएसपी की तरफ से कुलदीप यादव को टिकट दिया गया है। ये सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती थी। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हालिया संबोधन से साफ हो गया है कि यहां इस बार सपा के लिए जीत आसान नहीं होगी। 

पिछली बार भी यहां कमल खिला था। बीजेपी उम्मीदवार सरिता भदौरिया को 2017 में 91 हजार 234 वोट हासिल हुए थे और उन्होंने एक तरफा जीत हासिल की थी। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप यादव को 73 हजार 892 वोट हासिल हुए थे। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र नाथ चतुर्वेदी को 43 हजार 577 वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement