Friday, May 10, 2024
Advertisement

UP Election 2022: नकुड़ सीट पर फिर खिलेगा कमल? जानें, धर्म सिंह सैनी के पाला बदलने का होगा कितना असर

उत्तर प्रदेश की नकुड़ विधानसभा सीट पर इसबार दिलचस्प मुकाबला है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के टिकट से मुकेश चौधरी किस्मत आजमा रहे हैं जबकि समाजवादी पार्टी से धर्म सिंह सैनी चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने साहिल खान को चुनाव मैदान में उतारा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 12, 2022 17:35 IST
Dharam Singh Saini - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Dharam Singh Saini 

Highlights

  • 2017 में धर्म सिंह सैनी ने बीजेपी की टिकट पर जीता था चुनाव
  • इस बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं सैनी

UP Election 2022 : नकुड़ विधानसभा सीट पर इस बार रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस सीट पर बीजेपी को अपने ही एक पूर्व नेता से मुकाबला करना पड़ रहा है। इस सीट से कभी बीजेपी के कद्दावर नेता मानेजाने वाले डॉ. धर्म सिंह सैनी अब साइकिल पर सवार हो गए हैं। सैनी चार बार विधायक रह चुके हैं और पांचवीं बार इस रेस में है। 2017 का चुनाव भी उन्होंने बीजेपी के टिकट पर जीता था।

नकुड़ विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में  14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। इस सीट पर बेहद दिलचस्प मुकाबला होने के आसार हैं। 2017 में बीजेपी से धर्म सिंह सैनी ने यहां से चुनाव जीता था लेकिन इस बार उन्होंने पार्टी बदल ली है और समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। वहीं बीजेपी ने मुकेश चौधरी को चुनाव मैदान में उतारा है। बीसपी से साहिल खान ताल ठोंक रहे हैं। 

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में धर्म सिंह सैनी ने कांग्रेस के इमरान मसूद को हराया था। धर्म सिंह सैनी को कुल 94,375 वोट मिले थे जबकि इमरान मसूद को 90,318 वोट मिले थे। बीएसपी के नवीन चौधरी को 65 हजार वोट मिले थे। लेकिन इस स्थिति कुछ अलग है। धर्म सिंह सैनी के साइकिल पर सवार होने से सियासी समीकरण पर असर पड़ सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement