Friday, May 10, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : सहारनपुर की नकुड़ विधानसभा सीट से बीजेपी के मुकेश चौधरी चल रहे हैं आगे

नकुड़ विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती चल रही है। इस सीट पर दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2022 11:02 IST
Nakur Chunav result - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Nakur Chunav result 

Nakur Result : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। नकुड़ विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती चल रही है। नकुड़ विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी। ताजा रुझानों के मुताबिक इस सीट पर मुकेश चौधरी आगे चल रहे हैं। यहां बीजेपी के मुकेश चौधारी, समाजवादी पार्टी के धर्म सिंह सौनी और बीएसपी उम्मीदवार साहिल खान के बीच मुकाबला है। 

2017 में बीजेपी से धर्म सिंह सैनी ने यहां से चुनाव जीता था लेकिन इस बार उन्होंने पार्टी बदल ली है और समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया । वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में धर्म सिंह सैनी ने कांग्रेस के इमरान मसूद को हराया था। धर्म सिंह सैनी को कुल 94,375 वोट मिले थे जबकि इमरान मसूद को 90,318 वोट मिले थे। बीएसपी के नवीन चौधरी को 65 हजार वोट मिले थे। लेकिन इस स्थिति कुछ अलग है। धर्म सिंह सैनी के साइकिल पर सवार होने से सियासी समीकरण पर असर पड़ सकता है। 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए कुल सात चरणों में चुनाव संपन्न हुए । पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को संपन्न हुआ। दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोट डाले गए । तीसरे चरण का चुनाव 20 फरवरी, चौथे चरण का चुनाव 23 फरवरी, पांचवें चरण का चुनाव 27 फरवरी, छठे चरण का चुनाव 3 मार्च और सातवें एवं अंतिम चरण का चुनाव 7 मार्च को संपन्न हुआ। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement