Saturday, May 11, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : पीएम मोदी ने की अपील-'लोकतंत्र के उत्सव में जरूर शामिल हों उत्तर प्रदेश के मतदाता'

पीएम मोदी ने कहा- अपने वोट के साथ इस उत्सव में जरूर शामिल हों। आपका एक-एक मत, लोकतंत्र की ताकत!’’

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2022 10:58 IST
Narendra Modi, PM- India TV Hindi
Image Source : PTI Narendra Modi, PM

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के तहत राज्य के 57 विधानसभा क्षेत्रों में जारी मतदान के बीच प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को मतदाताओं से लोकतंत्र के इस उत्सव में शामिल होने का आग्रह किया।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र का उत्सव आज अपने छठे चरण में प्रवेश कर चुका है। सभी मतदाताओं से मेरा विनम्र आग्रह है कि वे अपने वोट के साथ इस उत्सव में जरूर शामिल हों। आपका एक-एक मत, लोकतंत्र की ताकत!’’

 छठे चरण के तहत मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया, जो शाम छह बजे तक चलेगा। इस चरण में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया तथा बलिया समेत 10 जिलों की कुल 57 सीटों पर मतदान हो रहा।

छठे चरण में योगी आदित्यनाथ (गोरखपुर सदर), राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (बांसी), बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी (इटवा), पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (फाजिलनगर) और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (तमकुही राज) की भी प्रतिष्ठा दांव पर है। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement