Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : रसड़ा में वोटों की गिनती जारी, जानें कौन चल रहा आगे

2017 के विधानसभा चुनावों में रसड़ा सीट पर बसपा उम्मीदवार उमाशंकर सिंह ने अपने करीबी प्रतिद्वंदी बीजेपी के राम इकबाल सिंह को लगभग 34 हजार मतों के अंतर से पराजित किया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2022 11:02 IST
Rasara Result, Rasara News, Rasara Chunav Result, Babban Rajbhar BJP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rasara Result LIVE.

Rasara Result LIVE: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को मतगणना हो रही है। सूबे के बलिया जिले में पड़ने वाली रसड़ा विधानसभा सीट पर भी मतगणना का काम जारी है। ताजा रुझानों के मुताबिक, रसड़ा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी उमाशंकर सिंह अपने करीबी प्रतिद्वंदी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महेन्द्र चौहान से लगभग 3 प्रतिशत वोटों से आगे चल रहे हैं।

अभी तक मिले रुझानों के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी उमाशंकर सिंह को 12502 वोट मिले हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बब्बन राजभर को 2387 वोट मिले हैं। इस सीट से सपा गठबंधन की तरफ से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने महेन्द्र चौहान को उम्मीदवार बनाया है और उन्हें अब तक 11530 वोट मिले हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों में रसड़ा सीट पर बसपा उम्मीदवार उमाशंकर सिंह ने अपने करीबी प्रतिद्वंदी बीजेपी के राम इकबाल सिंह को लगभग 34 हजार मतों के अंतर से पराजित किया था। उमाशंकर सिंह को 92272 वोट मिले थे जबकि राम इकबाल सिंह को 58385 वोटों से संतोष करना पड़ा था। तीसरे नंबर पर सपा उम्मीदवार सनातन पांडेय रहे थे और उन्हें कुल 37006 वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement