Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP Election 2022: सहारनपुर सीट पर फिर मिलेगा 'हाथ' को जनता का साथ या खिलेगा कमल ?

उत्तर प्रदेश की सहारनपुर विधानसभा सीट पर भी इसबार दिलचस्प मुकाबला है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के टिकट से जगपाल सिंह किस्मत आजमा रहे हैं जबकि समाजवादी पार्टी से आशु मलिक चुनाव मैदान में हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने अजब सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 12, 2022 18:06 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress

Highlights

  • भारतीय जनता पार्टी के टिकट से जगपाल सिंह आजमा रहे हैं किस्मत
  • समाजवादी पार्टी से आशु मलिक चुनाव मैदान में ठोंक रहे हैं ताल

UP Election 2022 :उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है। वहीं दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में ही सहारनपुर विधानसभा सीट पर भी वोटिंग होगी। इस सीट पर मुकाबला रोचक होने के आसार हैं। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के टिकट से जगपाल सिंह किस्मत आजमा रहे हैं जबकि समाजवादी पार्टी से आशु मलिक चुनाव मैदान में हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने अजब सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। 

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मसूद अख्तर ने जीत हासिल की थी। मसूद अख्तर को कुल 87,689 वोट मिले थे। वहीं बीएसपी उम्मीदवार जगपाल सिंह 75,365 वोट मिले थे और वह दूसरे स्थान पर रहे थे। वहीं बीजेपी उम्मीदवार मनोज चौधरी को 58,752 वोट मिले थे और वह तीसरे स्थान पर रहे थे। 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए कुल सात चरणों में चुनाव संपन्न होने हैं। पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को संपन्न हो चुका है। दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। तीसरे चरण का चुनाव 20 फरवरी, चौथे चरण का चुनाव 23 फरवरी, पांचवें चरण का चुनाव 27 फरवरी, छठे चरण का चुनाव 3 मार्च और सातवें एवं अंतिम चरण का चुनाव 7 मार्च को होगा। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement