Thursday, May 02, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : Anupriya patel ने India TV के Chunav Manch में कहा-अपना दल धर्म की राजनीति नहीं करता

अनुप्रिया ने (Anupriya Patel) कहा- अपना दल धर्म की राजनीति नहीं करता, हम सिर्फ समाज के दबे-कुचले वर्ग के हक और अधिकार की राजनीति करते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 29, 2022 13:54 IST
Anupriya Patel at India TV Chunav Manch 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Anupriya Patel at India TV Chunav Manch 2022

Highlights

  • हमा समाज के दबे-कुचले वर्ग के हक और अधिकार की राजनीति करते-अनुप्रिया पटेल
  • सामाजिक न्याय और विकास का कॉमन एजेंडा- अनुप्रिया पटेल
  • अपना दल और बीजेपी के संयुक्त प्रयोग को यूपी की जनता ने सराहा

लखनऊ:  केंद्रीय मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल (Anupriya patel) ने कहा कि धर्म आस्था का विषय है और अपना दल धर्म की राजनीति नहीं करता, हम समाज के दबे-कुचले वर्ग के हक और अधिकार की बात करते हैं। अनुप्रिया पटेल (Anupriya patel)  ने इंडिया टीवी (India TV) के कॉन्क्लेव चुनाव मंच (Chunav Manch 2022) में धर्म और राजनीति से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। अनुप्रिया पटेल (Anupriya patel)  ने कहा- अपना दल धर्म की राजनीति नहीं करता, हम सिर्फ  समाज के दबे-कुचले वर्ग के हक और अधिकार की राजनीति करते हैं। उन्होंने आगे कहा-'दूसरी पार्टियों का विषय है कि वो क्या राजनीति  करना चाहते हैं। हम बीजेपी (BJP) के साथ सामाजिक न्याय और विकास के कॉमन एजेंडा के साथ आए हैं।'

 धर्म राजनीति का विषय नहीं

अनुप्रिया पटेल  (Anupriya patel) एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हमारे लिए धर्म राजनीति का विषय नहीं है। देश का कोई धर्म नहीं। यह सब लोग स्वतंत्र हैं जो चाहे जिस धर्म को मान सकता है। बीजेपी से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि अपना दल और बीजेपी के संयुक्त प्रयोग को यूपी की जनता ने सराहा है। हम बीजेपी साथ गठबंधन करके चौथा चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले के तीन चुनाव में प्रदेश की जनता ने इस गठबंधन को बड़ी सफलता दिलाई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ आने का हमारा आधार यही रहा है कि पिछड़ों-वंचित के साथ न्याय हो साथ ही प्रदेश और देश का विकास हो।

प्रयागराज में छात्रों के साथ हुई घटना की निंदा 
अनुप्रिया पटेल (Anupriya patel)  ने प्रयागराज में छात्रों के साथ हुई घटना की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि छात्रों के साथ किसी भी तरह का अन्याय न हो जो दोषी हों उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। इसके साथ ही एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीति में आपकी ताकत संख्या बल होता है। जितना बड़ा संख्या बल होगा उतनी आपकी ताकत होगी उतना ही आपका हस्तक्षेप होगा। 

आरक्षित वर्गों के प्रति अन्याय न हो इसका हमेशा ख्याल रखा
ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) के पाला बदलने के सवाल और पिछड़ों की उपेक्षा के आरोप पर कहा कि जिस गठबंधन में राजभर हैं अगर उसने पिछड़ों को सम्मान दिया है तो उदाहरण दें। जबकि उन्हें कई बार सरकार में रहने का मौका मिला। अनुप्रिया ने कहा कि हम बता सकते हैं कि एनडीए सरकार ने ओबीसी को लेकर क्या-क्या फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा-आरक्षित वर्गों के प्रति अन्याय न हो इसका हमने हमेशा ख्याल रखा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement