ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. VIDEO: टिकट ना मिलने पर फूट-फूट कर रोने लगा BSP कार्यकर्ता अरशद राणा, जानिए पूरा मामला

VIDEO: टिकट ना मिलने पर फूट-फूट कर रोने लगा BSP कार्यकर्ता अरशद राणा, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले BSP कार्यकर्ता अरशद राणा यह दावा करते हुए फूट-फूट कर रोने लगे कि आगामी चुनावों के लिए पार्टी की तरफ़ से उन्हें टिकट देने का वादा किया गया था। लेकिन उन्हें अंतिम समय में टिकट से वंचित कर दिया गया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 14, 2022 17:37 IST
VIDEO: टिकट ना मिलने पर फूट-फूट कर रोने लगा BSP कार्यकर्ता अरशद राणा, जानिए पूरा मामला- India TV Hindi
Image Source : ANI VIDEO: टिकट ना मिलने पर फूट-फूट कर रोने लगा BSP कार्यकर्ता अरशद राणा, जानिए पूरा मामला

Highlights

  • उप्र के लिए 90 दलितों सहित 300 प्रत्याशियों का चयन हो चुका : बसपा
  • बसपा सुप्रीमो मायावती और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र नहीं लड़ेंगे चुनाव
  • यूपी चुनाव 2022: जल्द जारी हो सकती है बसपा उम्मीदवारों की लिस्ट

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे पास आ रही हैं वैसे-वैसे दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा करना शुरू कर दिया है। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने भी उम्मीदवारों को लेकर संकेत दे दिए हैं। वहीं इस बीच BSP कार्यकर्ता का टिकट ना मिलने के कारण रोते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बसपा ने इस बार अलग ही रणनीति के तहत उम्मीदवारों को उतरना शुरू किया है। पार्टी की ओर से विधानसभा सीटों पर सीधे उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जा रही है।

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले BSP कार्यकर्ता अरशद राणा यह दावा करते हुए फूट-फूट कर रोने लगे कि आगामी चुनावों के लिए पार्टी की तरफ़ से उन्हें टिकट देने का वादा किया गया था। लेकिन उन्हें अंतिम समय में टिकट से वंचित कर दिया गया। हालांकि, इस बार यूपी चुनाव में बसपा सुप्रीमो मायावती और महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा मैदान में नहीं उतरेंगे। वे पार्टी के चुनावी अभियान का संचालन करेंगे और उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाएंगे। 

उप्र के लिए 90 दलितों सहित 300 प्रत्याशियों का चयन हो चुका: बसपा

बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने गुरुवार को बताया कि उनकी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 403 विधानसभा सीटों में से 300 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं और इनमे से करीब 90 उम्मीदवार दलित हैं। ब्राह्मण और मुस्लिम प्रत्याशियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में 15 जनवरी को पार्टी प्रमुख मायावती के जन्मदिन के बाद जानकारी दी जाएगी। मिश्रा ने कहा ‘‘बसपा विधानसभा चुनाव के लिए 300 से अधिक प्रत्याशी तय कर चुकी है और इनमें से कुछ की घोषणा भी कर चुकी है। इनमें से करीब 90 प्रत्याशी दलित समाज से हैं तथा उनकी संख्या अभी और बढ़ेगी।’

यूपी में 7 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

विधानसभा चुनाव की तिथि करीब देखते हुए उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। बता दें कि, उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं। विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सभी पार्टियां उम्‍मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने में जुट गई हैं। गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने भी सवा सौ प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की, इनमें महिला प्रत्‍याशियों की तादाद काफी ज्‍यादा है। वहीं, भाजपा भी अपने प्रत्याशियों के नाम तय करने को लेकर जुटी हुई है। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से सात चरण में विधानसभा चुनाव होंगे। चुनाव का परिणाम 10 मार्च को घोषित होगा। चुनाव आयोग के कोविड प्रतिबंध के तहत 15 जनवरी तक चुनाव प्रचार केवल वर्चुअल माध्यम से करने के निर्देश दिए हैं। 

elections-2022