Monday, May 06, 2024
Advertisement

साइकिल या हाथी पर नहीं, कमल के फूल पर सवार होकर आती हैं विकास रूपी लक्ष्मी: राजनाथ

राजनाथ सिंह ने दावा किया कि ‘‘अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों ने भी कहा है कि भारत में अच्छी सरकार चलाने वाली पार्टी सिर्फ भाजपा ही है। भाजपा ने जो घोषणा की है उसे पूरा किया है।’’ सिंह ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उनके चुनाव निशानों का जिक्र किया और कहा "लक्ष्मी जी कभी घर हाथी, साइकिल और हाथ पर सवार होकर नहीं आती हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2022 15:54 IST
Rajnath Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajnath Singh

अमेठी (उत्तर प्रदेश): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा को देश के गरीबों, पिछड़ों तथा कमजोर तबकों की सच्ची हितैषी करार देते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि ‘‘विकास रूपी लक्ष्मी साइकिल, हाथी या हाथ के पंजे पर नहीं बल्कि कमल के फूल पर सवार होकर आती हैं।’’ रक्षामंत्री ने रविवार को जगदीशपुर विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "हमारी पार्टी ने जनता की हमेशा चिंता की है। चाहे मुफ्त अनाज वितरण हो, आयुष्मान योजना हो या फिर किसान सम्मान निधि योजना हो सिर्फ भाजपा ही गरीबों और कमजोर तबकों की सच्ची हितैषी पार्टी है।’’

उन्होंने दावा किया कि ‘‘अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों ने भी कहा है कि भारत में अच्छी सरकार चलाने वाली पार्टी सिर्फ भाजपा ही है। भाजपा ने जो घोषणा की है उसे पूरा किया है।’’ सिंह ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उनके चुनाव निशानों का जिक्र किया और कहा "लक्ष्मी जी कभी घर हाथी, साइकिल और हाथ पर सवार होकर नहीं आती हैं। लक्ष्मी जी जब घर आती हैं तो कमल के फूल पर बैठकर आती हैं। पीएम किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना इत्यादि लक्ष्मी के आने के संकेत हैं।"

विपक्षी सपा पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, "समाजवादी पार्टी को समाजवाद छू तक नहीं गया है। समाजवाद वह है जो समाज को भय और अपराध से छुटकारा दिलाये, मगर यह तो भाजपा कर रही है।" सिंह ने किसी का नाम लिए बिना कहा, "पहले की सरकारें अपनी घोषणा को ईमानदारी से पूरा कर देतीं तो आज हमारा देश पीछे न होता। उन्होंने (विपक्षी दलों की सरकारों ने)जनता के भरोसे का गला घोटा लेकिन जनता ने जो भरोसा हम पर किया है, उसे हम टूटने नहीं देंगे। उस पर खरे उतरेंगे। आज देश तेजी से प्रगति की ओर आगे बढ रहा है।"

रक्षामंत्री ने दावा किया कि रूस के सहयोग से अमेठी में अब एके-203 रायफल बनेगी, मिसाइल उत्तर प्रदेश में बनेगी, हमारी सेना के लिए हथियार देश में ही बनने लगे हैं।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement