ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. बीजेपी के बाद सपा को झटका, MLC घनश्याम सिंह लोधी ने दिया इस्तीफा

बीजेपी के बाद सपा को झटका, MLC घनश्याम सिंह लोधी ने दिया इस्तीफा

यूपी में जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें पास आ रही हैं वैसे-वैसे इस्तीफों का दौर तेज हो गया है। बरेली-रामपुर क्षेत्र से आने वाले सपा एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी में पिछड़ों, दलित समाज की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए इस्‍तीफा दे दिया है।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Published on: January 14, 2022 21:11 IST
बीजेपी के बाद अब सपा के MLC घनश्याम सिंह लोधी ने इस्तीफा दिया, बताई ये वजह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी के बाद अब सपा के MLC घनश्याम सिंह लोधी ने इस्तीफा दिया, बताई ये वजह

Highlights

  • बरेली-रामपुर क्षेत्र से आने वाले सपा एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी ने दिया इस्तीफा
  • समाजवादी पार्टी ने भी एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी को निष्कासित किया
  • स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में हुए शामिल

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले इस्तीफों का दौर चल रहा है। बीजेपी के बाद अब समाजवादी पार्टी (सपा) के MLC घनश्याम सिंह लोधी ने इस्तीफा दे दिया है। यूपी में जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें पास आ रही हैं वैसे-वैसे इस्तीफों का दौर तेज हो गया है। बरेली-रामपुर क्षेत्र से आने वाले सपा एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी में पिछड़ों, दलित समाज की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए इस्‍तीफा दे दिया है।

समाजवादी पार्टी के MLC घनश्याम सिंह लोधी ने इस्तीफा देते हुए यूपी सपा प्रदेश अध्यक्ष के नाम लिखे एक पत्र में कहा कि 'अवगत कराना है कि समाजवादी पार्टी की पिछड़ा व दलित समाज की उपेक्षा के कारण मैं समाजवादी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देता हूं व पार्टी में पिछड़ों व दलित समाज को उच्च सम्मान न मिलना मेरे हृदय को दुख देता है जिस कारण मैं अपना इस्तीफा आपको भेज रहा हूं।' 

बीजेपी के बाद अब सपा के MLC घनश्याम सिंह लोधी ने इस्तीफा दिया, बताई ये वजह

Image Source : INDIA TV
बीजेपी के बाद अब सपा के MLC घनश्याम सिंह लोधी ने इस्तीफा दिया, बताई ये वजह

वहीं समाजवादी पार्टी ने भी एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी को निष्कासित कर दिया है। पार्टी की ओर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि 'इस प्रकार की सूचनाएं काफी समय से प्राप्त हो रही हैं कि घनश्याम सिंह लोधी एमएलसी समाजवादी पार्टी की नीतियों एवं निर्णयों के विरुद्ध कार्य कर रहे हैं तथा पार्टी के हित के खिलाफ गतिविधियों में लिप्त रहकर पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अत: लगातार पार्टी विरोध गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण घनश्याम सिंह लोधी को तत्काल प्रभाव से समाजवादी पार्टी से निष्कासित किया जाता है।'

समाजवादी पार्टी ने घनश्याम सिंह लोधी को निष्कासित किया

Image Source : INDIA TV
समाजवादी पार्टी ने घनश्याम सिंह लोधी को निष्कासित किया 

स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में हुए शामिल

बता दें कि, आज ही उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार से बगावत कर इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ पूर्व मंत्रियों के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा, सपा के पाले में जाने वाले अन्य मंत्री धर्म सिंह सैनी भी शामिल थे। शुक्रवार को सपा में शामिल होने वाले पांच भाजपा विधायक हैं- भगवती सागर (कानपुर में बिल्हौर), रोशनलाल वर्मा (शाहजहांपुर में तिलहर), विनय शाक्य (औरैया में बिधूना), बृजेश प्रजापति (बांदा में तिंदवारी) और मुकेश वर्मा (फिरोजाबाद में शिकोहाबाद)। बसपा प्रमुख मायावती के मुख्य सुरक्षा अधिकारी रहे पदम सिंह और भाजपा की सहयोगी अपना दल-एस के सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ के विधायक चौधरी अमर सिंह भी सपा में शामिल हो गये।

elections-2022