Sunday, April 28, 2024
Advertisement

West Bengal Civic Poll Results : तृणमूल कांग्रेस ने 12 नगरपालिकाओं में जीत दर्ज की, 34 में बनाई बढ़त

तृणमूल 12 नगरपालिकाओं में जीत दर्ज कर चुकी है जबकि 34 अन्य नगरपालिकाओं में उसे बढ़त हासिल है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2022 12:07 IST
Mamata Banerjee, TMC chief- India TV Hindi
Image Source : PTI Mamata Banerjee, TMC chief

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्य के 107 नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनाव में से 12 में जीत दर्ज की है जबकि 34 में वह आगे चल रही है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भाजपा, वाम मोर्चा और कांग्रेस को अबतक किसी नगर निकाय में जीत नहीं मिली है, लेकिन ये दल कुछ शहरों के कुछ वार्डों में आगे चल रहे हैं। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘ तृणमूल पहले ही 12 नगरपालिकाओं में जीत दर्ज कर चुकी है जबकि 34 अन्य नगरपालिकाओं में उसे बढ़त हासिल है।’’ उन्होंने बताया कि सत्तारूढ़ पार्टी ने बीरभूम जिले के सभी पांच नगर निकायों, दक्षिण 24 परगना के दो नगर निकायों और कूचबिहार जिले के पांच निकायों में जीत दर्ज की है। 

अधिकारी के मुताबिक 108 नगर निकायों में चुनाव होने थे लेकिन कूचबिहार जिले के दिनहाटा नगरपालिका में तृणमूल कांग्रेस निर्विरोध निर्वाचित हुई। विधानसभा चुनाव के करीब एक साल बाद कराए गए नगर निकाय चुनाव में राज्य के विभिन्न हिस्सों से हिंसा, धांधली और पुलिस से झड़प की खबरें आई थी। 

भाजपा ने इस चुनाव प्रक्रिया को ‘‘ लोकतंत्र का मजाक’ करार देते हुए हिंसा के खिलाफ सोमवार को 12 घंटे का बंद बुलाया था। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों आधारहीन बताकर खारिज कर दिया। तृणमूल ने कहा कि विपक्षी पार्टियां हार का आभास होने के बाद बहाना तलाश रही हैं। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement