Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: जानें Nizamabad के अल्पसंख्यक युवक को वर्तमान सरकार में क्या अच्छा लगा?

2017 के विधानसभा चुनाव में आलम बदी ने सपा की टिकट पर यहां से चुनाव लड़ा । उन्होंने चुनाव में भाजपा के विनोद कुमार राय को 18 हजार वोटों के अंतर से मात दी । मोदी लहर के बावजूद बीजेपी यहां तीसरे स्थान पर रही थी ।

Brijesh Tiwari Reported by: Brijesh Tiwari @brijeshkntiwari
Published on: February 18, 2022 19:37 IST

Highlights

  • निजामाबाद विधानसभा सीट पर सातवें चरण में 7 मार्च को वोटिंग होगी
  • ये एक मुस्लिम बाहुल्य सीट है
  • सपा के आलम बदी यहां मौजूदा विधायक हैं

नोएडाः निजामाबाद विधानसभा सीट आजमगढ़ जिले के अंतर्गत आती है । निजामाबाद अपने धार्मिक स्थलों के लिए प्रसिद्ध है । निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या करीब तीन लाख है । जिसमें से आधे से अधिक आबादी मुस्लिम वर्ग की है । ये एक मुस्लिम बाहुल्य सीट है। वहीं क्षेत्र में यादव और अन्य पिछड़ा वर्ग के मतदाता भी चुनाव में अहम भूमिका निभाते हैं । इस बार निजामाबाद विधानसभा सीट पर सातवें चरण में 7 मार्च को वोटिंग होगी । उत्तर प्रदेश इस समय चुनावी मौसम में पूरी तरह से डूब चुका है । सियासी दल जीत के समीकरण बैठाने में व्यस्त हैं । ऐसे में इंडिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच पहुंचा । जानें इलाके जनता ने विधानसभा चुनाव को लेकर क्या कुछ कहा?

क्या बोली निजामाबाद की जनता?

निजामाबाद की स्थानीय जनता ने बताया कि वे वर्तमान सरकार के कार्यों से संतुष्ट हैं । उनके अनुसार यहां लोगों को समय पर मुफ्त राशन, बिजली मिल रही है । लोगों के अनुसार क्षेत्र में आवारा पशु एक समस्या है । लेकिन उसके लिए सरकार को दोष देना ठीक नहीं है । लोग जब तक पशुओं से फायदा होता है उसे अपने पास रखते हैं । जब पशु दूध देना बंद कर देते हैं तो उन्हें सड़कों पर आवारा छोड़ देते हैं । हांलाकि सरकार ऐसे आवारा पशुओं के लिए गौशाला इत्यादि का निर्माण करवा रही है ।  वहीं क्षेत्र के एक अल्पसंख्यक युवक का कहना था कि मौजूदा भाजपा सरकार अच्छा कार्य कर रही है । 

चुनावी इतिहास

2017 के विधानसभा चुनाव में आलम बदी ने सपा की टिकट पर यहां से चुनाव लड़ा । उन्होंने चुनाव में भाजपा के विनोद कुमार राय को 18 हजार वोटों के अंतर से मात दी । मोदी लहर के बावजूद बीजेपी यहां तीसरे स्थान पर रही थी । सपा के आलम बदी ने 2012 के चुनाव में भी यहां जीत हासिल की थी । उससे पहले 2007 में यहां बसपा के अंगद यादव ने जीत दर्ज की थी । साल 2002 में सपा के आलम बदी चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement