Friday, May 17, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: क्या इस Atraulia सीट पर खत्म होगा BJP का सूखा

 2017 के विधानसभा चुनाव में अतरौलिया सीट पर सपा के डॉक्टर संग्राम यादव विजयी हुए थे । उन्होंने भाजपा के कन्हैया निषाद को 2 हजार से अधिक वोट के अंतर से हराया था । 

Brijesh Tiwari Reported by: Brijesh Tiwari @brijeshkntiwari
Published on: March 01, 2022 18:13 IST

Highlights

  • अतरौलिया विधानसभा सीट पर 7 मार्च को मतदान होगा
  • भाजपा को यहां अपनी पहली जीत का इंतजार है
  • अतरौलिया विधानसभा सीट पर कुल करीब सवा तीन लाख से अधिक मतदाता हैं

नोएडाः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे सूबे में इस समय हलचल तेज है । सियासी दल हर सीट पर जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं । ऐसे में इंडिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम ने आजमगढ़ जिले की अतरौलिया विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. बता दें कि इस सीट पर अभी तक प्रदेश की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को अपनी पहली जीत का इंतजार है । भाजपा आज तक अतरौलिया सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई है । 2022 में इस विधानसभा सीट की जनता चुनाव में किस दल के उम्मीदवार को विजयी बनाएगी । चुनाव में कहां होंगे यहां के वोटरों के मुद्दें । इस सब सवालों के जवाब में यहां के स्थानीय लोगों ने क्या कुछ कहा आप भी सुनिए । 

क्या बोली अतरौलिया की जनता?

अतरौलिया की जनता के मुताबिक इस विधानसभा सीट पर 2012 के बाद से कोई विकास कार्य हुआ ही नहीं है । वहीं कुछ लोगों की माने तो वर्तमान भाजपा सरकार में इस क्षेत्र में जितनी सड़कों का निर्माण कार्य कराया गया है उतना आज तक किसी सरकार में नहीं कराया गया । इलाके में अपराधियों पर अंकुश लगाने का काम योगी सरकार के दौरान ही किया गया है । वहीं क्षेत्र में बिजली व्यवस्था में पहले के मुकाबले कई गुना इजाफा हुआ है । पहले दिन में महज 1-2 घंटे ही बिजली मिला करती थी । लेकिन अब यहां पर पूरे-पूरे दिन बिजली रहती है । 

2017 का जनादेश

अतरौलिया विधानसभा सीट पर कुल करीब सवा तीन लाख से अधिक मतदाता हैं । जिनमें से सबसे अधिक संख्या अन्य पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं की है । वहीं क्षेत्र के मुस्लिम मतदाता भी चुनाव में निर्णाय भूमिका निभाते हैं । 2017 के विधानसभा चुनाव में अतरौलिया सीट पर सपा के डॉक्टर संग्राम यादव विजयी हुए थे । उन्होंने भाजपा के कन्हैया निषाद को 2 हजार से अधिक वोट के अंतर से हराया था । 

इस बार अतरौलिया विधानसभा सीट पर 7 मार्च को मतदान होगा । जहां एक तरफ भाजपा इस सीट पर पहली जीत के लिए कोशिश कर रही है । वहीं सपा 2022 में यहां पर अपनी जीत को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी । इस बार चुनाव में किस दल के उम्मीदवार के सिर जीत का सेहरा सजेगा इसका फैसला तो 10 मार्च को चुनाव परिणाम घोषित होने पर ही पता चलेगा ।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement